बरेली: गुलदाउदी प्रदर्शनी में सजी फूलों की बगिया, सेल्फी लेते नजर आए लोग

बरेली: गुलदाउदी प्रदर्शनी में सजी फूलों की बगिया, सेल्फी लेते नजर आए लोग

बरेली, अमृत विचार। नैनीताल रोड स्थित जीआरएम में दो दिवसीय 24वीं नमो नारायण स्मृति गुलदाउदी प्रदर्शनी का आज समापन हो गया। इस प्रदर्शनी में पीलीभीत, शाहजहांपुर और बरेली की तमाम संस्थाओं ने अपने पुष्प के गमले साझा कर हिस्सा लिया था। जिसमें बरेली से एसआरएमएस, केसीएमटी, आईवीआरआई, कैंट बोर्ड, गंगाशील, बिशप स्कूल, जीआरएम स्कूल डोहरा समेत तमाम संस्थानों की प्रविष्टियां प्राप्त हुई थीं।

Capture

 

ये भी पढ़ें-  भीषण हादसे में कार सवार 8 बाराती जिंदा जले...सभी मृतकों की पहचान, सीएम योगी ने जताया दुख

इस गुलदाउदी प्रदर्शनी में 43 किस्मों के 1207 गमले प्राप्त हुए। गुलदाउदी के तमाम किस्म के फूलों से सजी प्रदर्शनी को देख लोगों में गजब का उत्साह दिखने को मिला। यही वजह है कि लोग फूलों के साथ सेल्फी और फोटो लेते नजर आए।

आपको बता दें कि गुलदाउदी प्रदर्शनी के आज दूसरे दिन पहुंचे पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद संतोष गंगवार, वन मंत्री डॉ. अरुण कुमार अग्रवाल, बरेली इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति डॉ केशव कुमार अग्रवाल और बीआईयू की उप कुलाधिपति डॉ लता अग्रवाल, कैंट विधायक संजीव अग्रवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष रश्मि पटेल समेत तमाम लोगों ने गुलदाउदी प्रदर्शनी का भ्रमण कर अवलोकन किया।

ee775e7f-61db-4547-929b-3cacd015b8ba

जिन्होंने इस आयोजन की जमकर सराहना की। इस दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद संतोष गंगवार, वन मंत्री डॉ अरुण कुमार और स्कूल प्रबंधक राजेश जौली ने संयुक्त रूप से प्रदर्शनी की ओवर ऑल चैंपियन ट्रॉफी कैंटोनमेंट बोर्ड को दी। वहीं इस आयोजन को लेकर नैनीताल रोड स्थित जीआरएम स्कूल के मैनेजर राजेश जौली ने बताया कि गुलदाउदी प्रदर्शनी से बरेली के पुष्प प्रेमियों को बहुत ही लगाव है।

Capture

यही जगह है कि कोविड काल जैसे समय में भी उन्होंने इस आयोजन के लिए उत्साहित किया। इसके साथ ही उन्होंने संदेश देते हुए कहा कि आज के वातावरण में हर घर में फूलों और वनस्पतियों के गमले रखना बेहद जरूरी है।

Capture

वहीं बरेली इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति डॉ. केशव अग्रवाल और बीआईयू की उप कुलाधिपति डॉ. लता अग्रवाल ने इस प्रदर्शनी की जमकर तारीफ की। वहीं गुलदाउदी प्रदर्शनी की जज डॉ. नीरू साहनी ने बताया कि यह आयोजन इतना सुंदर है, कि उन्हें यह तय करना मुश्किल हो गया था, कि वह किस फूल को चुनें और किसे छोड़ें।

ये भी पढ़ें - बरेली: 5 साल तक के सभी बच्चों को पिलाएं दो बूंद जिंदगी की- डॉ. अरुण अग्रवाल