भीषण हादसे में कार सवार 8 बाराती जिंदा जले...सभी मृतकों की पहचान, सीएम योगी ने जताया दुख

भीषण हादसे में कार सवार 8 बाराती जिंदा जले...सभी मृतकों की पहचान, सीएम योगी ने जताया दुख

बरेली, अमृत विचार। भोजीपुरा थाना क्षेत्र में बरेली-नैनीताल हाईवे पर शनिवार देर रात भीषण हादसा हो गया। डंपर और कार के टकराने के बाद लगी आग में 8 लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई। जब तक दमकल और पुलिस मौके पर पहुंची तब तक कार सवार लोग कंकाल में तब्दील चुके थे। इस दौरान हादसे की जानकारी मिलते ही एसएसपी, एसपी ग्रामीण, एसपी क्राइम, नवाबगंज सीओ समेत तमाम अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए।

ये भी पढ़ें - भोजीपुरा अग्निकांड: घंटेभर तक कार में जलते रहे लोग, तब दमकल गाड़ियां पहुंची आग बुझाने

जहां कार में जले सभी लोगों की पहचान हो गई है। वहीं इस हादसे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी दुख व्यक्त करते हुए मृतकों की आत्मा की शांति की कामना की है। दरअसल, बहेड़ी के रहने वाले कार सवार 8 बराती बरेली के पीलीभीत रोड पर स्थित एक बैंक्वेट हाल में शादी समारोह में शामिल होकर बहेड़ी लौट रहे थे। इस दौरान बीती देर रात भोजीपुरा थाना क्षेत्र के दभौरा गांव के पास टायर पंक्चर होने से कार डिवाइडर तोड़ते हुए दूसरी तरफ जाकर डंपर से टकरा गई।

इस दौरान टक्कर लगते ही कार में आग लग गई और जलती कार को डंपर करीब 25 मीटर तक घसीटता ले गया, जिससे डंपर भी आग की चपेट में आ गया। वहीं टक्कर होने के बाद कार लॉक हो गयी और  कार में सवार कोई भी बाहर नहीं निकल सका। इस दौरान कार में फंसे लोग मदद के लिए चीखते-चिल्लाते रहे, लेकिन आग की लपटों की वजह से वहां से गुजर रहे लोग बेबस नजर आए।

इस बीच मौके पर थाना पुलिस से साथ ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी मौके पहुंच गईं, जिसके बाद दमकल की तीन गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक कार सवार सभी लोग कंकाल में तब्दील हो चुके थे।

वहीं इस हादसे की जानकारी मिलते ही एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान, एसपी ग्रामीण मुकेश चंद्र मिश्रा, एसपी क्राइम मुकेश प्रताप सिंह, नवाबगंज सीओ चमन सिंह समेत तमाम अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए और घटनाक्रम की जानकारी ली। साथ ही क्रेन की मदद से कार के दरवाजे खोले गए। इस दौरान पुलिस ने कार के अंदर मिलीं खोपड़ियों से मरने वालों की संख्या का पता लगाया।

जहां मृतकों की पहचान 25 वर्षीय कार चालक फुरकान, 30 वर्षीय मोहम्मद आरिफ, 23 वर्षीय मोहम्मद आसिफ, 26 वर्षीय मोहम्मद शादाब, 34 वर्षीय मोहम्मद आसिफ, 36 वर्षीय मोहम्मद अय्यूब, 22 वर्षीय मोहम्मद आलिम और 41 वर्षीय बाबू के रूप में हुई है। वहीं इस झकझोर देने वाले हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने एक्स पर दिवंगत आत्माओं की शांति की कामना करते हुए मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

ये भी पढ़ें - भोजीपुरा अग्निकांड: कार की लपटों में चीखते रह गए लोग, बचाने कोई आगे नहीं आया