लेम्बोर्गिनी इंडिया ने कला के माध्यम से मनाया छह दशकों का जश्न

लेम्बोर्गिनी इंडिया ने कला के माध्यम से मनाया छह दशकों का जश्न

नई दिल्ली। सुपर कार बनाने वाली कंपनी लेम्बोर्गिनी इंडिया ने कला के माध्यम से ऑटोमोटिव उत्कृष्टता के छह दशकों का जश्न मनाया है जिसमें 'शादंगा' भारतीय शास्त्रीय कला के छह तत्वों का मिश्रण है। ब्रांड की 60वीं वर्षगांठ मनाने के लिए द प्लेटेड प्रोजेक्ट के साथ सहयोग की घोषणा की गयी है। यह कला परियोजना ऑटोमोटिव जगत में कलात्मक अभिव्यक्ति और लेम्बोर्गिनी के अभिनव डिजाइन के सहज संलयन का उत्सव है।

इस सहयोग के साथ, लेम्बोर्गिनी इंडिया ऑटोमोटिव उत्कृष्टता और कलात्मक रचनात्मकता की दुनिया में सामंजस्य स्थापित करते हुए, अपनी तरह का एक अनूठा कला शोकेस, 'शाडांगा' लेकर आया है। 'शाडांगा' द प्लेटेड प्रोजेक्ट के साथ साझेदारी में एक कलात्मक प्रयास है, जो भारतीय शास्त्रीय कला के छह तत्वों - प्राचीन 'शाडांगा' के लेंस के माध्यम से लेम्बोर्गिनी के वास्तविक सार को उजागर करता है।

लेम्बोर्गिनी के इतिहास के एक तत्व के प्रति समर्पित छह कलाकारों ने ब्रांड की प्रतिष्ठित डिजाइन भाषा को मनोरम कलाकृतियों में बदल दिया। प्रत्येक टुकड़े को पारंपरिक भारतीय कारीगरों द्वारा सजाया गया था। लेम्बोर्गिनी इंडिया के प्रमुख शरद अग्रवाल ने कहा, “जैसा कि हम लेम्बोर्गिनी की उत्कृष्टता की निरंतर खोज के 60 साल पूरे होने का जश्न मना रहे हैं, हमें वास्तव में असाधारण कला शोकेस 'शाडांगा' बनाने के लिए 'द प्लेटेड प्रोजेक्ट' के साथ हाथ मिलाकर खुशी हो रही है।

यह पहल न केवल हमारे प्रतिष्ठित ब्रांड को श्रद्धांजलि अर्पित करता है, लेकिन एक सार्थक उद्देश्य में भी योगदान देता है।” उन्होंने कहा कि लेम्बोर्गिनी की 60वीं वर्षगांठ के जश्न में प्लेटेड प्रोजेक्ट 100 सेटों की एक ‘सीमित संस्करण’ श्रृंखला बनाएगा, जो लघु चीनी मिट्टी के संग्रहणीय प्लेटों के रूप में प्रत्येक कला टुकड़े की प्रतिकृति होगी, जो उन्हें इस असाधारण परियोजना से मूल्यवान यादगार बना देगी।

द प्लेटेड प्रोजेक्ट के संस्थापक चित्रेश सिन्हा ने कहा, “हमारा मिशन हमेशा कला की शक्ति का उपयोग करके प्रभावशाली कहानियां बताना रहा है। 'शादंगा' ऐसा करने का सही अवसर था इसने हमें लेम्बोर्गिनी की छह दशकों की यात्रा की मनोरम कहानियों को भारत की कला और सांस्कृतिक इतिहास के तत्वों के साथ जोड़कर बताने के लिए अविश्वसनीय विस्तार प्रदान किया।

हमने कलाकारों और कारीगरों के एक अविश्वसनीय समूह के साथ काम किया और प्रत्येक टुकड़े को पूरा करने में हमें 120 घंटे से अधिक का समय लगा। हमें सहयोग पर अविश्वसनीय रूप से गर्व है और उम्मीद है कि हम इन कलाकृतियों के माध्यम से भारतीय संस्कृति की विशिष्टता को साझा करने में सक्षम होंगे।” इस सहयोग के परिणामस्वरूप 6,000 भोजन जरूरतमंदों को दान दिया गया।

ये भी पढ़ें - महुआ मोइत्रा से संबंधित आचार समिति की रिपोर्ट सोमवार को सूचीबद्ध, लेकिन अभी तक नहीं हुई पेश