मिशन रोजगार : 242 सहायक बोरिंग टेक्नीशियन को CM योगी ने दिए नियुक्ति पत्र, कहा - आपको हृदय से बधाई 

मिशन रोजगार : 242 सहायक बोरिंग टेक्नीशियन को CM योगी ने दिए नियुक्ति पत्र, कहा - आपको हृदय से बधाई 

लखनऊ, अमृत विचार। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को लखनऊ स्थित लोकभवन में  'मिशन रोजगार' के अंतर्गत उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा चयनित 242 सहायक बोरिंग टेक्नीशियन अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र बांटा। इस दौरान जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह और जल शक्ति राज्यमंत्री रामकेश निषाद, मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा समेत कई अन्य लोग मौजूद रहे। इस मौके पर सीएम योगी ने कहा- निष्पक्ष एवं पारदर्शी भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत चयनित सभी टेक्नीशियनों को हृदय से बधाई और शुभकामनाएं। यह 'नियुक्ति-पत्र' आपके और आप सभी के परिवार के साथ ही समाज की खुशहाली का आधार बनेगा।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सहायक बोरिंग टेक्नीशियन के रूप में ट्यूबवेल ऑन और ऑफ करने तक ही जिम्मेदारी नहीं है, बल्कि पानी का संरक्षण करना भी है। यूपी में पर्याप्त जल संसाधन है। हमारे पास भूजल, ग्राउंड वाटर, सरफेस वाटर और सदाबहार नदियां भी हैं। इससे यूपी की धरा को उर्वरा भूमि के रूप में स्थापित करने में मदद मिली है। सीएम योगी ने कहा कि यूपी में 70 फीसदी सिंचाई भूजल से होती है और शेष 30 फीसदी सिंचाई के लिए नहरें आदि बिछाई गई हैं। इसके अलावा 80 फीसदी आबादी पेयजल भूगर्भीय जल से आपूर्ति करते हैं। उन्होंने कहा कि यूपी औद्योगिकीकरण के नए युग में प्रवेश कर रहा है। प्रकृति और परमात्मा ने हमें अमूल्य निधि दी है। विरासत में हमें समृद्ध जल संपदा मिली, लेकिन इसके संरक्षण का दायित्व भी हमारा होना चाहिए। एक ओर पेयजल, सिंचाई और उद्योगों के लिए जलापूर्ति करनी है, लेकिन पानी के एक-एक बूंद का भी संरक्षण करना है।

उन्होंने आगे कहा कि साल 2022 में दूसरी बार जब प्रदेश के अंदर डबल इंजन की सरकार आई, तभी से हम लोगों ने इन नियुक्तियों को कुशलतापूर्वक संपन्न कराया। बेहतर कानून व्यवस्था, केंद्र-प्रदेश सरकार की योजनाओं और स्वतः रोजगार के जरिए करोड़ों लोगों को रोजगार से जोड़ने में सफलता पाई। सीएम ने कहा कि हमारी मंशा है कि युवाओं के साथ भेदभाव न हो। ऐसे में जिन्हें विकास अच्छा नहीं लगता, वे हर मुद्दे का राजनीतिकरण करने का प्रयास करते हैं। वे लोग नहीं चाहते कि यूपी में विकास की प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जा सकें। साल 2017 के पहले जिस राज्य को अग्रणी अर्थव्यवस्था के रूप में होना चाहिए, वह पिछड़ गया था। उस समय देश में यूपी छठवें स्थान पर था। यूपी के नौजवान यहां नौकरी नहीं पाते थे और बाहर जाने पर यूपी का निवासी होने के कारण छंटनी हो जाती थी, लेकिन आज प्रदेश से बाहर यूपी का युवा और नागरिक सम्मानजनक व्यवहार पाते हैं। अब तो पारदर्शी तरीके से नौकरी, रोजगार व स्वरोजगार भी है। हमारी सरकार ने अपने अन्नदाता किसानों को राहत देने के लिए व्यापक पैमाने पर तैयारी की है। उनके विकास के लिए कई योजनाओं को लाया गया है।

ये भी पढ़ें -हौसला हो तो दिव्यांगता भी पीछे हो जाती है, एशियाई खेलो में 111 मेडल सबसे बड़ा उदाहरण- सीएम योगी

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें