UP Crime: बहन की गला दबाकर हत्या कर दी गई... अफवाह से मच गया हड़कंप, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में निकला कुछ और

कानपुर में संदिग्ध परिस्थितियों में किशोरी की मौत हो गई।

UP Crime: बहन की गला दबाकर हत्या कर दी गई... अफवाह से मच गया हड़कंप, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में निकला कुछ और

कानपुर के गोविंद नगर थानाक्षेत्र में संदिग्ध परिस्थितियों में किशोरी की मौत हो गई। पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे परिजनों ने दबी जुबां में विवाद के बाद भाई द्वारा बहन का गला दबाकर हत्या करने की बात बताई।

कानपुर, अमृत विचार। गोविंद नगर थानाक्षेत्र में संदिग्ध परिस्थितियों में किशोरी की मौत हो गई। पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे परिजनों ने दबी जुबां में विवाद के बाद भाई द्वारा बहन का गला दबाकर हत्या करने की बात बताई। पुलिस आरोपी भाई को  हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। वहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट में फांसी लगाने की पुष्टि हुई है। 

मूलरूप से गोरखपुर के खलीलाबाद निवासी शीला विश्वकर्मा अपने परिवार के साथ दादा नगर कच्ची बस्ती में रहती हैं। उनकी 13 वर्षीय पुत्री सृष्टि ज्ञान उद्यान स्कूल में 7 वीं की छात्रा थी। उसके नाना फूलचंद्र उनके घर के ठीक सामने झोपड़ी में रहते हैं। आरोप लगाया कि बुधवार दोपहर शीला पास की एक दुकान में काम करने चली गई थी। घर में केवल सृष्टि मौजूद थी।

इसी दौरान बड़ा भाई अनीस नशे में धुत वहां पहुंचा और दोनों में किसी बात को लेकर विवाद होने लगा। घर के भीतर शोर मचने लगा। इसके बाद दोनों शांत हो गए। कुछ देर बाद लोगों ने जाकर देखा तो अनीस नशे में धुत बाहर निकल रहा था और भीतर सृष्टि जमीन पर अचेत पड़ी हुई थी। नाना अन्य परिजनों के साथ उसे लेकर हैलट अस्पताल पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वह लोग शव को लेकर घर लौट गए।

इलाके में बहन का गला दबाकर हत्या करने की बात से सनसनी फैल गई। किसी ने पुलिस को सूचना दे दी। सूचना पर कुछ ही देर में डॉयल 112 पहुंच गई। जांच पड़ताल के लिए अनीस को हिरासत में लिया गया। सृष्टि के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

इस संबंध में दादा नगर फैक्ट्री एरिया चौकी इंचार्ज सौरभ सिंह ने बताया कि फांसी लगाकर किशोरी ने आत्महत्या की है। परिजन फंदे से शव उतारकर बिना सूचना दिए बगैर डॉक्टर के यहां ले गए थे। वहां गला दबाने का आरोप लगा था लेकिन जांच में यह बात सामने नहीं आई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हैंगिंग की पुष्टि हुई है। 

उड़ी अफवाह इसलिए तो नहीं दे दी जान ?

कुछ परिजनों और इलाकाई लोगों ने कहा कि आरोपी भाई, बहन के साथ गलत नीयत से बरताव कर रहा था। जिसका उसने विरोध किया इस पर दोनों में जमकर विवाद हुआ। इसके बाद उसने गला दबा दिया। लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला दबाने की पुष्टि नहीं हुई है। अफवाह यह भी थी कि भाई ने बहन के साथ रिश्ते कलंकित करने के लिए जोर जबरदस्ती की इससे आहत होकर किशोरी ने फांसी लगाकर जान दे दी। हालांकि इसकी तस्दीक नहीं हुई।

ये भी पढ़ें- Kanpur Crime: गृह प्रवेश के दौरान मारने का किया था प्रयास... प्लान हो गया था फेल, तीसरी बार में कर दिया काम तमाम