पीलीभीत: दहेज में नहीं मिली भैंस तो गर्भवती की जान के दुश्मन बने ससुरालिए, पति को भी घर से निकाला..जानिए पूरा मामला

पीलीभीत: दहेज में नहीं मिली भैंस तो गर्भवती की जान के दुश्मन बने ससुरालिए, पति को भी घर से निकाला..जानिए पूरा मामला

पीलीभीत, अमृत विचार। दहेज में तीन लाख रुपये और भैंस की मांग पूरी न होने पर ससुराल वालों ने विवाहिता पर हमला बोल दिया। पति ने विरोध किया लेकिन ससुरालियों ने उसे भी धमकाकर चुप करा दिया।

इसके बाद मारपीट कर गर्भवती हालत में पति के साथ घर से निकाल दिया। एसपी के आदेश पर पुलिस ने मामले ससुर समेत पांच ससुराल वालों पर रिपोर्ट दर्ज की है। पीड़िता अजीती ने दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया कि उसकी शादी 24 अप्रैल 2022 को देवेंद्र कुमार से हुई थी।

ससुराल वाले तीन लाख रुपये और भैंस की मांग दहेज में कर रहे थे। इसके पूरा न होने पर प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। पति ने ससुरालियों से  ऐसा करने से मना किया तो पति से भी अभद्रता की जाने लगी। 13 मार्च 2023 को गर्भवती हालत में सास, ससुर, ननद आदि ने पीटकर घर से निकाल दिया।

पति ने पक्ष लिया तो उन्हें भी बेघर कर दिया। शिकायत करने पर मुकदमे से बचने के लिए मई माह में सुलह कर वापस ले गए। इसके बाद  तीन अगस्त को शहर के एक निजी नर्सिंग होम में पीड़िता ने पुत्री को जन्म दिया। इसका खर्च मायके वालों ने उठाया। आरोप है कि इसके बाद फंदे से लटका कर जान लेने की कोशिश की गई। पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर जांच कर रही है।

ये भी पढे़ं- पीलीभीत: सोना बताकर पीलत के सिक्के थमाए और धरे गए चार जालसाज..जानिए मामला