प्रयागराज: जन्म देने वाली मां के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हुई बेटी तो मकान मालिक ने उठा लिया यह बड़ा कदम

प्रयागराज: जन्म देने वाली मां के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हुई बेटी तो मकान मालिक ने उठा लिया यह बड़ा कदम

प्रयागराज। अपनी मां की मौत की खबर मिलने के बाद बेटी दूर होने के कारण समय पर मां के अंतिम संस्कार में नहीं पहुंच सकी। जिसके बाद मकान मालिक ने सूचना पुलिस और रिश्तेदारों को दी। पुलिस के आदेश के बाद मकान मालिक ने रिश्तेदारों के समक्ष दाह संस्कार कर दिया। 

जानकारी के मुताबिक पुरानी झूंसी हवेलिया के रहने वाले गुड्डा के मकान में 55 वर्षीय महिला सरोज पत्नी स्वर्गीय सीरहु किराये पर कमरा लेकर रही थीं। महिला सरोज देवी मूल रूप से तियरा थाना मेहनाजपुर जिला आजमगढ़ की रहने वाली थीं। काफी समय से वह झूंसी में रह रही थीं। पति की मौत के बाद वह चूल्हा-बर्तन करके अपना गुजारा करती थीं।

मुंबई में रहने वाली इकलौती बेटी भी पिछले कई साल से मां से मिलने नहीं आई थी। मां के मौत की खबर मकान मालिक गुड्डा और झूंसी पुलिस ने मुंबई में रह रही उसकी बेटी हेमलता को दी गयी, लेकिन उसने आने से साफ मना कर दिया। पुलिस के मुताबिक बेटी ने कहा की पुलिस अंतिम संस्कार करा दे, वह नहीं आ सकती है।

पुलिस ने उसके रिश्तेदारों की सहमति से शव का पहले पोस्टमार्टम कराया। इसके बाद रविवार को झूंसी के छतनाग घाट पर महिला के शव का अंतिम संस्कार करा दिया गया।

यह भी पढ़ें: अयोध्या: चीनी मिल के टर्बाइन में ब्लास्ट से वाराणसी के इंजीनियर की मौत, मचा हड़कंप