बरेली: छठ महापर्व को लेकर शहर के बाजार हुए गुलजार, सामग्रियों की खरीदारी में जुटे श्रद्धालु

बरेली: छठ महापर्व को लेकर शहर के बाजार हुए गुलजार, सामग्रियों की खरीदारी में जुटे श्रद्धालु

बरेली, अमृत विचार। छठ पूजा को लेकर शहर के बाजार गुलजार हो गए है। छठ पूजा की शुरुआत शुक्रवार 17 नवंबर से हो चुकी है जिसके लिए शहर में कई जगह बाजार सज गए हैं। बाजार में छठ पूजा के लिए फल आहार व सामग्री उपलब्ध हो गई है। जिसके खरीदने के लिए बाजार में लोगों की भीड़ उमड़ रही है। लोग अपने-अपने सामर्थ्य के अनुसार कोई सुपली-छईटी, तो कोई नारियल-निम्बू आदि पूजा सामग्री की खरीदारी कर रहे हैं। कई लोग ऐसे भी है जिन्होंने भीड़ से बचने के लिए पहले से ही पूजन सामग्री की खरीदारी कर लीं है और कुछ लोग अभी भी खरीदारी में जमकर जुटे हुए हैं।

a6256a87-cc24-4e4a-8244-88422daae561

छठ पूजा के लिए शहर में कई जगह बाजार सज गए है। शहर में एयरफोर्स के पास व श्यामगंज आदि अन्य स्थानों पर छठ पूजा की सामग्री आदि उपलब्ध है, जिसके लिए लोगों की बाजार में अच्छी खासी भीड़ लगी हुई है। शुक्रवार को शहर के बाजारों में लोगों ने जमकर खरीदारी की जिसके चलते दुकानदारों के चेहरे में रोनक दिखाई दीं।

इस दौरान नारियल 30 से 40 रुपए प्रति पीस व गागर निम्बू 10 से 202 रुपए प्रति पीस बिक्री हुई। इसी तरह पतेदार आदि, सुथनी, बारी व हल्दी 30- 40 रुपए पाव बिक्री की गई। वहीं छंईटी 160- 250 रुपए व एक डगरा 120- 150 रुपए का लोगों ने खरीदा।

दुकानदार अकरम ने बताया कि छठ पूजा के लिए इस बार कोलकत्ता से सूप लाया गया है। जिसका दाम 120 से 150 रुपए प्रति सूप है। छठ पूजा आते ही सूप की मांग को देखते हुए हम सुप को बड़ी मात्रा में बाहर से मंगवा लेते है।

ये भी पढ़ें- Chhath Puja 2023: कब हुई थी छठ पूजा की शुरुआत? जानें इससे जूड़ी मान्यताएं, रहस्य और खास जानकारी