आजम खां के स्कूल पहुंचे डीआईओएस और बीएसए, खाली होना शुरू हुआ रामपुर पब्लिक स्कूल

आजम खां के स्कूल पहुंचे डीआईओएस और बीएसए, खाली होना शुरू हुआ रामपुर पब्लिक स्कूल

रामपुर, अमृत विचार। तोपखाना रोड स्थित पूर्व मंत्री आजम खां के स्कूल रामपुर पब्लिक स्कूल में गुरुवार की दोपहर 1:40 बजे अधिकारियों की टीम पहुंची और स्कूल का जायजा। साथ ही स्कूल से सामान निकलवाकर दूसरी जगह शिफ्ट कराया गया। अधिकारियों ने स्थिति से सीडीओ को अवगत कराया। शासन के आदेश मिलने के बाद अग्रिम कार्रवाई होगी। हालांकि अभी स्कूल में शिक्षण कार्य जारी है।

पूर्व मंत्री आजम खां ने सपा सरकार में तोपखाना रोड स्थित राजकीय मुर्तजा उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की इमारत को 100 रुपये सालाना पर 33 वर्ष के लिए लीज पर ले लिया था। लीज आगे भी 33-33 वर्ष के लिए बढ़ सकती थी। लेकिन 18 अक्टूबर 2023 को लखनऊ में हुई कैबिनेट की बैठक में लीज की शर्तें पूरी नहीं होने पर इस पट्टे को खत्म कर दिया गया। तीन नवंबर को जिला विद्यालय निरीक्षक द्वारा रामपुर पब्लिक स्कूल के गेट पर नोटिस चस्पा करा दिया गया।

जिसमें कहा गया था कि सात दिन के भीतर राजकीय मुर्तजा स्कूल की इमारत को खाली कर दिया जाए। गुरुवार की दोपहर जिला विद्यालय निरीक्षक मुन्ने अली और जिला बेसिक अधिकारी संजीव कुमार की टीम तोपखाना रोड स्थित रामपुर पब्लिक स्कूल पहुंची। इमारत का जायजा लिया। स्कूल प्रधानाचार्य अजरा नाज ने अधिकारियों को स्कूल का एक-एक कमरा दिखाया। साथ ही बताया स्कूल को खाली कर दिया गया है।

कुछ मेज कुर्सियां स्कूल के कमरों में बंद करा दी गई हैं। प्रधानाचार्य ने कहा कि स्कूल का इतना फर्नीचर वह कहां रखवाएं। स्कूल की दो मंजिला इमारत में अधिकांश कमरे खाली करा दिए गए हैं। जिला विद्यालय निरीक्षक ने बताया कि कमेटी के अध्यक्ष मुख्य विकास अधिकारी डा. नंद किशोर कलाल हैं। उनको रिपोर्ट सौंप दी गई है। आगे शासन का जो भी निर्णय होगा उसके अनुरूप कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें : रामपुर: अधेड़ उम्र में प्यार चढ़ा परवान...पांच बच्चों का बाप पांच बच्चों की मां को लेकर फरार

ताजा समाचार

Highly Qualified डिग्री होल्डर चला रहे गिरोह, SGPGI डॉक्टर को किया डिजिटल अरेस्ट, पाकिस्तान और बांग्लादेश के नंबरों से की ट्रेडिंग
हल्द्वानी: दवा से हो दुष्प्रभाव तो इस टोल फ्री नंबर पर करें संपर्क, फार्माकोलॉजी विभाग करेगा आपकी मदद
Unnao News: गंगा खतरे के निशान के ऊपर पहुंची, शुक्लागंज के बिगड़े हालात...सैकड़ों मकान जलमग्न
अमित शाह ने नक्सलियों से की हथियार छोड़ने की अपील, कार्रवाई की चेतावनी
IND vs BAN Test Series : दूसरे दिन लंच तक बांग्लादेश का स्कोर 26/3, भारत ने दिए शुरुआती दो झटके
टनकपुर: भारी वाहनों के लिए पूरे दिन और हल्के वाहनों के लिए सुबह 6 से दोपहर 12 बजे तक बंद रहेगा टनकपुर-चम्पावत हाईवे