पीलीभीत: हादसे के बाद मारपीट, सांप्रदायिक रंग देकर लगाए धार्मिक नारे...पुलिस ने खदेड़ा

पीलीभीत: हादसे के बाद मारपीट, सांप्रदायिक रंग देकर लगाए धार्मिक नारे...पुलिस ने खदेड़ा

पीलीभीत/पूरनपुर, अमृत विचार। शेरपुर रेलवे क्रॉसिंग के पास आमने-सामने आ रही बाइक के टच होने के बाद कहासुनी और फिर मारपीट की घटना को कुछ ही देर में सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश कर दी गई। पुलिस ने तीन युवकों को तो भीड़ संग कुछ सपा नेता छुड़ाने के लिए पहुंच गए।

भीड़ में शामिल लोगों ने धार्मिक नारे लगा दिए। फिर पता लगते ही राष्ट्रीय बजरंग दल के कार्यकर्ता भी आ गए और दोनों तरफ की भीड़ धार्मिक नारे लगाने लगी। माहौल बिगड़ता देख सीओ भी आ गए और सख्ती करते हुए लाठी फटकार कर भीड़ को खदेड़ दिया। इसके बाद तनाव को देखते हुए कई थानों का फोर्स मौके पर बुला लिया है। एसडीएम सीओ फोर्स संग गश्त करने में जुटे रहे। 

घटना शनिवार देरशाम की है। बताते हैं कि हबीबगंज गौटिया निवासी अनूप पुत्र रामसेवक बाजार से खरीदारी कर घर जा रहे थे। शेरपुर रेलवे क्रॉसिंग के आगे पहुंचते ही दूसरी बाइक पर सवार होकर आ रहे युवकों से उनकी बाइक टच हो गई। इसे लेकर आरोपियों ने गाली गलौज के बाद अपने साथियों को बुलाकर पिटाई कर दी।

कुछ देर बाद अन्य युवक भी आ गए और उन्होंने दोबारा पीटा।  घटना को लेकर भीड़ जमा हो गई। मामले को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश कर दी गई। इसकी सूचना मिलने पर पहुंची कोतवाली पुलिस तीन युवकों को पकड़कर कोतवाली ले आई।

पीछे से आरोपियों को छुड़ाने के लिए भीड़ लेकर सपा के कुछ नेता कोतवाली आए और  दबाच बनाना शुरू कर दिया। पुलिस ने सख्ती कर उन्हे बाहर कर दिया। जिसके बाद भीड़ ने धार्मिक नारे लगाने शुरू कर दिए। इसकी जानकारी पर राष्ट्रीय बजरंग दल के कार्यकर्ता भी आ गए। इसके बाद दोनो तरफ से धार्मिक नारेबाजी सड़क पर ही होने लगी।

माहौल तनावपूर्ण बनने लगा। कोतवाली में भारी फोर्स जमा था। सीओ आलोक सिंह भी आ गए। काफी समझाने के बाद भी न मानने पर पुलिस ने लाठी फटकार कर भीड़ को खदेड़ दिया। इसके बाद तनाव को देखते हुए आसपास के कई थानों का फोर्स भी बुला लिया गया। एसडीएम राजेश शुक्ला भी आ गए। जिसके बाद फोर्स संग गश्त की गई।

बंद हो गई दुकानें, वाहन भी तोड़ा
मामूली हादसे से शुरू हुई घटना को   दोनों पक्षों के अलग-अलग समुदाय से होने के चलते सांप्रदायिक रूप दिया जाता रहा। जिससे तनाव फैला तो चंद मिनट में दुकानें बंद हो गई। लोग सड़कों पर कम ही दिखे।  एसडीएम राजेश शुक्ला, सीओ आलोक सिंह ने पुलिस बल के साथ भ्रमण किया। भारी पुलिस बल क्षेत्र में गश्त करता रहा। उधर बताते है कि वाहन भी तोड़े गए। सीएचसी के फार्मासिस्ट की स्कूटी भी तोड़ दी गई। 

यह भी पढ़ें- पीलीभीत: साहब की सड़क हो गई चकाचक, पब्लिक अभी खाए हिचकोले...अभी करिए इंतजार!