शाहजहांपुर: पुवायां सीएचसी में डॉक्टर और प्रसूता के तीमारदार भिड़े, हंगामा

शाहजहांपुर: पुवायां सीएचसी में डॉक्टर और प्रसूता के तीमारदार भिड़े, हंगामा

पुवायां, अमृत विचार। प्रसूता का बुखार चेक कराने को लेकर महिला की ननद और डॉक्टर में विवाद हो गया। दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए और काफी देर तक हंगामा होता रहा। दोनों ने एक दूसरे पर गंभीर आरोप लगाए। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। बाद में किसी तरह विवाद शांत हुआ।  

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की एमसीएच विंग में सोमवार को डूंडा मुकीमपुर की निवासी संगीता पत्नी दुर्गेश मिश्रा की डिलीवरी हुई थी। महिला चिकित्सक डॉक्टर शांति ने बताया कि संगीता काफी कमजोर थी। उसे पीलिया भी था। डिलीवरी होने के बाद उसे छुट्टी दे दी गई। बुखार की गोलियां भी दी गईं थीं, जो उसने नहीं खाईं, जिसके कारण बुखार आ गया। ऐसे में मंगलवार को भी उसके परिजन संगीता को लेकर अस्पताल आए। 

उन्होंने जांचों के बाद मरीज को बुखार की दवा खाने को दी और कहा कि थोड़ी देर आराम कर लो, फिर घर जाना। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक इसी दौरान संगीता की ननद रश्मि सीएचसी की ओपीडी में मरीजो को देख रहे डॉक्टर वसीम  के पास गई। रश्मि की डाक्टर वसीम से बुखार चेक करवाने को लेकर तू-तू मैं-मैं होने लगी। दोनों तरफ से एक दूसरे को जमकर बुरा भला कहा गया। महिला तीमारदार व डाक्टर के मध्य हुए झगड़े के चलते अस्पताल में काफी देर तक शोर-शराबा होता रहा, जिससे कामकाज बाधित रहा। रश्मि का कहना है कि उन्होंने डॉक्टर वसीम से बुखार चेक करने को कहा, जिस पर वह भड़क गए और उससे अभद्रता करते हुए बाहर निकलने को कहा। रश्मि ने बताया कि डॉक्टर वसीम मरीज से काफी अभद्र भाषा में बात करते हैं। उनका मरीजों के प्रति व्यवहार अच्छा नहीं है। उधर, डॉक्टर वसीम का कहना है

कि वह अस्पताल में नेत्र रोग विशेषज्ञ के पद पर कार्यरत हैं। मंगलवार को जब वह अपने कार्य में लगे हुए थे। इस दौरान रश्मि नाम की युवती कार्य को बाधित कर उनके साथ गाली-गलौज करने लगी। इस दौरान अस्पताल में मरीजों को महिला के कारण खासी समस्या का सामना करना पड़ा। वह अपने साथ दो महिला व दो भाइयों के साथ अस्पताल में पीटने की कोशिश में आ धमकी थी। युवती द्वारा चिकित्सालय की कार्यप्रणाली को कई बार प्रभावित किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि इस इन लोगों पर कार्रवाई की जानी चाहिए।

कोतवाल प्रदीप कुमार राय ने बताया कि अभी महिला पक्ष की तरफ से शिकायती पत्र मिला है। डॉक्टर की ओर से कोई शिकायती पत्र नहीं मिला है। अगर दोनों पक्ष की तरफ से तहरीर मिली तो नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। उधर, डॉक्टर वसीम ने बताया कि वह अपना शिकायती पत्र कोतवाली जाकर देंगे।

यह भी पढ़ें- शाहजहांपुर: 15वें दिन नदी में उतराता मिला युवक का शव, परिवार में मचा कोहराम