शाहजहांपुर: एक घर में की चोरी फिर दूसरे में घुसे, लोग जागे तो तमंचे के बल पर लूटा

खुटार क्षेत्र के गांव ढकना लहिया में एक ही रात में दो घरों में वारदात

शाहजहांपुर: एक घर में की चोरी फिर दूसरे में घुसे, लोग जागे तो तमंचे के बल पर लूटा

खुटार/ शाहजहांपुर, अमृत विचार। खुटार क्षेत्र के गांव ढकना लहिया में नकाबपोश चार बदमाशों ने एक ही रात में दो घरों में चोरी और लूट की वारदात को अंजाम दिया। पहले एक घर में चोरी कर ली और फिर दूसरे घर को निशाना बना लिया लेकिन यहां आहट से परिवार के लोग जागे तो घर के लोगों पर तमंचा तान दिया। जान से मारने की धमकी देकर चुप कराने के बाद बदमाश यहां से नकदी और जेवर लूट ले गए। पीछा करने पर बदमाश फायर करते हुए भाग गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना कर घटना की जानकारी ली और बदमाशों की सुरागरसी कर जल्द घटना का खुलासा किए जाने का आश्वासन दिया।
 
पूरनपुर रोड पर गांव ढकना लहिया निवासी अवधेश वाजपेयी शुक्रवार रात भोजन के करने के बाद कमरे में और अन्य सदस्य बरामदे में सोने चले गए थे। शुक्रवार रात करीब ढाई बजे घर के पीछे गेट से तीन-चार बदमाश दीवार पर चढ़कर जीने से आकर नीचे उतर आए और जिस कमरे में अवधेश सोए हुए थे, उसमें घुसकर सामान खंगालने की कोशिश की लेकिन उस कमरे में उन्हें कुछ नहीं मिला, तब फिर दूसरे कमरे का ताला तोड़ने का प्रयास किया इसी दौरान बरामदे में सो रहे परिवार के सदस्यों को आहट सुनाई दी। बदमाशों ने बच्चों के साथ ही आरती देवी, शिखा पर तमंचा लगा दिया और शोर करने पर जान से मारने की धमकी। इसके बाद आरती देवी से चाबी लेकर कमरे का ताला खोला और अलमारी की लॉक तोड़कर बदमाशों ने दस हजार रुपये की नकदी, तीन जोड़ी पायल, दो सोने की अंगूठी आदि जेवरात निकाल लिए। मौका पाकर घर के सदस्यों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। इस पर बरामदे के पास के कमरे में सो रहे अवधेश वाजपेयी की आंख खुल गई। लेकिन इससे पहले बदमाश घर से निकल कर भाग खड़े हुए। अवधेश वाजपेयी ने उनका पीछा किया। जिस पर बदमाशों ने तमंचा से फायर करना शुरू कर दिया। फायरिंग और अवधेश के घर से उठ रहे शोर-शराबा सुनकर गांव के लोग भी जाग गए और फिर सभी बदमाशों का पीछा करने की कोशिश की लेकिन तब तक बदमाश भाग कर दूर जा चुके थे। अवधेश ने लगभग डेढ़ किलोमीटर दूर गांव मोहन में रह रहे पिता प्रदीप वाजपेयी को फोन पर जानकारी दी। इसके बाद वह भी मौके पर पहुंच गए। जहां घटना की सूचना यूपी 112 डायल पुलिस के साथ ही थाने में दी। सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष संजय कुमार फोर्स के साथ गांव पहुंचे और परिजनों से पूछताछ की। पुलिस ने अवधेश वाजपेयी के घर के मेन गेट के समीप एक टॉर्च बरामद की है। पुलिस ने रात को ही घर में बिखरा पड़ा सारा सामान परिजनों से कहकर रखवा दिया। पीड़ित ने बताया कि बदमाश करीब 50 हजार रुपये तक सामान समेट ले गए हैं। पीड़ित अवधेश वाजपेयी ने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। थानाध्यक्ष खुटार संजय कुमार ने बताया कि सूचना पर रात में ही पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचा था। तहरीर मिली है। मामले की जांच करने के साथ ही बदमाशों की सुरागरसी की जा रही है।

बदमाश पहने थे टी-शर्ट और लोअर, ढके थे मुंह
पीड़ित परिजनों ने बताया कि शुक्रवार रात करीब ढाई बजे बदमाश घर में दाखिल हुए। सभी के मुंह ढके थे, वह टी शर्ट पहने हुए थे। वह एक दूसरे से कम बोल रहे थे और इशारों में बात कर रहे थे। करीब सवा घंटा तक बदमाश घर में मौजूद रहे और कमरे में रखी अलमारी खंगालते रहे। शोर मचाने के बाद तमंचा से फायर करते हुए फरार हो गए। 

कुछ पर गहराया शक, पुलिस कर रही जांच
पीड़ित परिवार के मुताबिक, गांव के कुछ लोगों पर शक गहरा रहा है। इसकी सूचना पुलिस को भी दी गई है। लेकिन पुलिस मामले में जांच कर रही है। माना जा रहा है कि गांव के कुछ लोग इस वारदात में शामिल हैं। जिसने यह घटना को अंजाम दिया है। उनकी पहचान की जा रही है। जबकि शक के दायरे में है। जबकि गांव में भी तरह-तरह की चर्चाएं चल रही है। हालांकि, पुलिस इस घटना से पर्दा उठाने में प्रयास कर रही है। 

इससे पहले विवेक के घर में कर चुके थे चोरी  
गांव ढकना लहिया में बदमाशों ने इससे पूर्व विवेक पांडेय के घर में दाखिल होकर नकदी और मोबाइल फोन चोरी कर लिया। उन्हें अवधेश के यहां हुई लूटपाट की घटना के बाद शनिवार तड़के करीब तीन बजे घटना की जानकारी हो पाई। विवेक पांडेय ने बताया कि घर के मेन गेट पर टीन शेड पड़ा है। पास में कमरा है। जहां शुक्रवार रात को सभी लोग सो रहे थे। इसी कमरे के पास में आंगन है और बाद में और कमरे बने है। शुक्रवार रात किसी समय चोर घर के पीछे से चढ़ आए और कमरे का ताला तोड़कर बक्से से एक हजार रुपये नकद, एक कीपैड मोबाइल फोन चोरी कर ले गए। शनिवार सुबह करीब तीन बजे अवधेश वाजपेयी के घर को तरफ से शोर सुनाई दिया। तो घर से बाहर निकले। पीछे गेट पर बक्सा पड़ा दिखाई दिया। इससे चोरी होने का पता चल सका। पुलिस ने पहुंच कर मामले की जानकारी जुटाई। पीड़ित ने कार्रवाई की मांग की है।

ताजा समाचार

'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें
आगरा: ताजमहल में जलाभिषेक मामले में भारतीय संघ को पक्षकार बनाने के आदेश
Etawah रेलवे स्टेशन बना अखाड़े का मैदान: वंदे भारत को हरी झंडी दिखाने के दौरान सपा व भाजपा समर्थकों में जमकर खींचतान
अयोध्या: BJP जाति, धर्म और पार्टी देखकर चला रही है बुलडोजर- अजय राय
मुरादाबाद: परिवार को नशीला पदार्थ सुंघाकर जेवर समेत लाखों का सामान ले गए चोर, सीसीटीवी में 3 आरोपी कैद, रिपोर्ट दर्ज