बरेली: लोगों को स्वावलंबी बनाएं और उनको अपना रोजगार करने के लिए प्रेरित करें- सुरेश खन्ना

बरेली: लोगों को स्वावलंबी बनाएं और उनको अपना रोजगार करने के लिए प्रेरित करें- सुरेश खन्ना

बरेली, अमृत विचार। संजय कम्युनिटी हॉल में आज रोजगार भारती कार्यक्रम के तहत रोजगार प्रोत्साहन मेले का आयोजन किया गया।

जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना और कृषि राज्य मंत्री बलदेव सिंह ओलख उपस्थित हुए। इस दौरान कार्यक्रम में कामगारों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए ठेलों का वितरण किया गया।

वहीं रोजगार भारती कार्यक्रम के जरिए वित्तीय सहायता के लिए स्टॉल, प्रशिक्षण के लिए स्टॉल, प्रारंभ व्यवसायों के स्टॉल और उद्योग विभाग के स्टॉल लगाए गए।

जिसमें एक जिला एक उत्पाद और स्वयं सहायता समूह के पदधिकारियों ने भी अपने स्टॉल लगाए। इस मौके पर यूपी के कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ने बताया कि आज रोजगार भारती के तहत जो कार्यक्रम आायोजित किया गया है, वह समय की मांग है। क्योंकि हम लोगों को स्वावलंबी बनाएं और उनको अपना रोजगार करने के लिए प्रेरित करें।

उन्होंने कहा कि आज प्रदेश और केंद्र सरकार ने इतनी बड़ी-बड़ी योजनाएं संचालित कर रही हैं। लोगों को उनका लाभ उठाना चाहिए। जिसमें बेहद आसान किस्तों पर लोन उपलब्ध कराया जा रहा है।

कैबिनेट मंत्री ने आगे कहा कि अगर एक जिला एक उत्पाद योजना उत्तर प्रदेश की सबसे बेहतर योजना है। क्योंकि इस योजना के तहत हर जिले से कुछ न कुछ खास उत्पाद निकल कर सामने आ रहे हैं।

जिससे बेरोजगार लोगों को उत्साहित करके रोजगार के प्रति प्रोत्साहित किया जा सके। इस दौरान उन्होंने कहा कि बरेली में इस तरह का यह पहला रोजगार प्रोत्साहित करने वाला पहला मेला है।

बताते चलें कि इस कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना, बिथरी चैनपुर विधायक राघवेंद्र शर्मा, डॉ. अरुण कुमार, कमिश्रर सौम्या अग्रवाल, मेयर डॉ. उमेश गौतम समेत तमाम नेता और अधिकारी मौजद रहे।

ये भी पढ़ें - बरेली: दरगाह प्रमुख और सज्जादानशीन का पैगाम, मुल्क की खुशहाली और भाईचारे की अपील