लखीमपुर-खीरी: मैलानी से शाहगढ़ के लिए जल्द ट्रेन दौड़ने की जागी उम्मीद, विद्युत इंजन का ट्रायल सफल

लखीमपुर-खीरी: मैलानी से शाहगढ़ के लिए जल्द ट्रेन दौड़ने की जागी उम्मीद, विद्युत इंजन का ट्रायल सफल

फोटो- मैलानी से शाहगढ़ ट्रायल के लिए खड़ा विद्युत इंजन।

लखीमपुर-खीरी, अमृत विचार। मैलानी से शाहगढ़ रेल खंड के कुर्रैया-शाहगढ़ के बीच विद्युत इंजन का ट्रायल मंगलवार की देर रात किया गया, जो सफल रहा। इससे जल्द ही संचालन शुरू होने की उम्मीद बढ़ गई है। 

मैलानी से पीलीभीत रुट की ट्रेनें आमान परिवर्तन के चलते करीब छह वर्षों से बंद हैं। मैलानी नगर वासियों ने जब मैलानी से शाहगढ़ का ट्रायल होते देखा तो नगर वासियों में खुशी की लहर दौड़ गई। मैलानी रेलवे स्टेशन पर विधि विधान से पूजा अर्चना के बाद मंगलवार रात 8ः06 बजे इंजन से ट्रैक का ट्रायल शुरू हुआ, जो दुधियाखुर्द, पूरनपुर होते हुए रात 9ः22 पर शाहगढ़ पहुंचा। वापसी में शाहगढ़ से रात 9ः40 पर चलकर 10ः19 पर पूरनपुर पहुंचा। इसके बाद इंजन मैलानी के लिए रवाना हो गया। 

ट्रायल के दौरान इंजन 80 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से दौड़ा। ट्रायल के दौरान लोको निरीक्षण पीलीभीत रमेश सिंह, यातायात निरीक्षक पीलीभीत पीके चतुर्वेदी, कार्यदाई संस्था आरबीएनएल के जीएम और मैलानी पीलीभीत रेल विद्युतीकरण परियोजना के इज्जत नगर सेक्शन प्रभारी कृष्ण मोहन विश्वकर्मा, डिप्टी मैनेजर विशाल वरुण, मधुर गोयल, आरडी यादव, सर्वेश कुमार, अनुभव जैन, रंजीत, नीरज, अमन वर्मा मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें-  लखीमपुर-खीरी: रायपुर के मजदूर की कश्मीर में मौत, ठेकेदार पर हत्या करने का आरोप