पीलीभीत: गेट फांदकर गोशाला में घुसे तो गोवंश की हालत देख रह गए दंग...

हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं को गड्ढों में सड़ते मिले गोवंशों शव

पीलीभीत: गेट फांदकर गोशाला में घुसे तो गोवंश की हालत देख रह गए दंग...

पीलीभीत, अमृत विचार। आए दिन जिम्मेदार गोशालाओं का निरीक्षण का बंदोबस्त दुरुस्त होने के दावे कर रहे हैं। मगर, एक बार फिर जिम्मेदारों के ये दावे हवा हवाई साबित हो गए। हिंदू महासभा के कार्यकर्ता देवीपुरा गोशाला पहुंचे तो बेपरवाह तस्वीर उजागर हो गई। कार्यकर्ताओं के मुताबिक पहले तो उनके लिए दरवाजा ही नहीं खोला जा रहा था। जब वह गेट फांदकर भीतर घुसे तो मृत गोवंश गड्ढों में सड़ते हुए मिले। इसे लेकर नाराजगी जताते हुए कार्यकर्ताओं ने लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई और गोशाला की व्यवस्था सुधारने की मांग की है।
  
अखिल भारत हिंदू महासभा के कार्यकर्ता मंगलवार दोपहर को देवीपुरा गोशाला पहुंचे। उनकी मानें तो कई दिनों से उन्हें गोशाला में गोवंश की बदहाली से जुड़ी तमाम सूचनाएं प्राप्त हो रहीं थीं।  कार्यकर्ताओं का कहना है कि पहले तो उनके लिए मुख्य गेट खोला ही नहीं जा रहा था। काफी जद्दोजहद करने के बाद गोशाला में प्रवेश मिला। इसके बाद जिन स्थानों पर गोवंश रखे जाते हैं और पीछे की तरफ मृत गोवंश को दफनाने के लिए स्थान चिन्हित कराया गया है। वहां पर जाने नहीं दिया जा रहा था। बदहाली छिपाने के लिए वहां पर मौजूद जिम्मेदार ताले की चाबी न होने की बात कहकर टालते रहे। फिर कुछ कार्यकर्ता गेट फांदकर भीतर की तरफ प्रवेश कर गए। वहां पर जो हालात दिखाई दिए। उसे देखकर हर कोई दंग रह गया। गोशला में जीवित पशुओं की देखरेख की बात तो छोड़िए मृत होने के बाद उनके शव दफनाने में भी खानापूरी की गई थी। तमाम गोवंश के शव गड्ढों में सड़ रहे थे। चील कौवे और कुत्ते शव को नोंच रहे थे।  उन पर मिट्टी डालकर पाटने की भी जहमत नहीं उठाई गई थी। इसे लेकर जब सवाल जवाब किए गए तो उनसे अभद्रता तक की जाने लगी। इसे लेकर कार्यकर्ताओं ने नाराजगी जताई। जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह को सामने आई गोशाला की तस्वीर से अवगत कराते हुए सख्त कार्रवाई की मांग की गई है। इस मौके पर हिंदू महासभा के युवा विंग के जिलाध्यक्ष  गौरव शर्मा, जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष सर्वेश कुमार, युवा जिला महामंत्री आयुष सक्सेना, नगर अध्यक्ष सुनील कश्यप, सनी कश्यप, लवी सिंह, ठाकुर अर्जुन सिंह, लखन प्रताप सिंह, अनिल कुमार आदि मौजूद थे। कार्यकर्ताओं ने प्रधान देवीपुरा पर भी अभद्रता कर धमकाने का आरोप लगाते हुए रिछौला पुलिस चौकी पर तहरीर दी है। 

सीवीओ बोले-कीचड़ की वजह से नहीं डल सकी थी मिट्टी 
मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ.अरविंद कुमार ने बताया कि देवीपुरा गोशाला में मृत पशुओं को गड्ढे खोदकर दफनाया गया था। उक्त स्थान पर पानी और कीचड़ होने की वजह से मिट्टी को सही तरीके से डाला नहीं जा सका था।  कुछ लोग गेट फांदकर भीतर पहुंच गए थे। उनकी तरफ से वीडियो बनाकर वायरल किया गया है। डिप्टी सीवीओ को भेजकर इसे दिखवाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें - पीलीभीत: हादसे को दावत दे रहा घनी आबादी में जर्जर गोदाम, डीएम से लगाई गुहार

ताजा समाचार

Kannauj: पीड़िताओं का उठ गया शासन से भरोसा, राज्य महिला आयोग की सदस्य की जनसुनवाई में नहीं आई कोई भी पीड़िता
दिल्ली की अदालत ने अमानतुल्लाह खान की जमानत याचिका पर ईडी से जवाब मांगा
भारतीय समाज में ननद-भाभी के रिश्ते की एक अनूठी परंपरा: हाईकोर्ट ने की टिप्पणी
कोर्ट ने चोरी के आरोपी की जमानत की खारिज, कहा- यह मामला ‘जमानत नियम है’ के सिद्धांत से अलग
Badaun News: बुजुर्ग को ले गया युवक, वापस लौटे तो हो गई मौत
Kanpur: सन्यासी वृत्ति संस्कार समारोह में धर्म की शिक्षा देने जुटे धर्मावलंबी; समर्थ, सशक्त व सशस्त्र हिंदू संकल्प संग युवाओं ने ली सशस्त्र सन्यास की दीक्षा