हैदराबाद हाफ मैराथन को हरी झंडी दिखाएंगे सचिन तेंदुलकर और पुलेला गोपीचंद, कई देश लेंगे भाग

हैदराबाद हाफ मैराथन को हरी झंडी दिखाएंगे सचिन तेंदुलकर और पुलेला गोपीचंद, कई देश लेंगे भाग

हैदराबाद।  दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और बैडमिंटन खिलाड़ी पुलेला गोपीचंद पांच नवंबर को यहां एजेस फेडरल लाइफ इंश्योरेंस हैदराबाद हाफ मैराथन 2023 को हरी झंडी दिखाएंगे। हैदराबाद हाफ मैराथन तीन श्रेणियों 21.1 किमी (हाफ मैराथन), 10 किमी और पांच किमी में आयोजित की जाएगी।

हाफ मैराथन के अलावा हैदराबाद पांच नवंबर को प्रतिष्ठित आईएयू (अंतरराष्ट्रीय अल्ट्रारनर्स एसोसिएशन) की 50 किमी विश्व चैंपियनशिप 2023 की मेजबानी भी करेगा। यह पहला अवसर होगा जबकि भारत में इस प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। इस 50 किमी विश्व चैंपियनशिप 2023 को आईएयू और भारतीय एथलेटिक्स महासंघ से मान्यता हासिल है। इसमें अमेरिका, जापान, जर्मनी, चीनी ताइपे, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, ग्रेट ब्रिटेन और भारत सहित कई देश भाग लेंगे। 

मोरक्को के खिलाफ डेविस कप मुकाबले में दिग्विजय भारतीय टीम में 
नई दिल्ली। दिग्विजय प्रताप सिंह को मोरक्को के खिलाफ लखनऊ में होने वाले डेविस कप टेनिस विश्व ग्रुप दो के मुकाबले के लिये भारत की छह सदस्यीय टीम में चुना गया ह । लखनऊ में 16 और 17 सितंबर को होने वाले मुकाबले के लिये भारतीय टीम में सुमित नागल, शशिकुमार मुकुंद, युकी भांबरी, रामकुमार रामनाथन और रोहन बोपन्ना को भी चुना गया है। यह बोपन्ना का आखिरी मैच होगा क्योंकि वह पिछले महीने ही डेविस कप कैरियर पर विराम लगाने का ऐलान कर चुके हैं। रोहित राजपाल गैर खिलाड़ी कप्तान होंगे।

अखिल भारतीय टेनिस संघ ने कहा कि खिलाड़ियों को उनकी रैंकिंग, उपलब्धता, प्रदर्शन और मौजूदा फॉर्म समेत कई पहलुओं पर गौर करने के बाद चुना गया। महासंघ ने कहा कि साकेत माइनेनी, मनद दहाम्ने, मनीष सुरेशकुमार, करण सिंह और युवान नंदल भी टीम के साथ अभ्यास करेंगे। इस साल की शुरूआत में डेनमार्क से विश्व ग्रुप प्लेआफ हारने के बाद भारतीय टीम विश्व ग्रुप दो में खिसक गई है।

ये भी पढ़ें : Australian Open : पीवी सिंधु-श्रीकांत को ऑस्ट्रेलिया ओपन में वापसी की उम्मीद, फोकस प्रणय और सेन पर

 

ताजा समाचार

तुम टक्कर मारकर भागे हो...धक्का देकर गिराया और लूट लिए 3.50 लाख रुपये, कानपुर में बदमाशों ने कारोबारी को बनाया निशाना
Breaking Lucknow : रूमी गेट के पास हादसा, तेज रफ्तार वाहन ने कई लोगों को रौंदा 
FIR on Rahul Gandhi: वाराणसी में राहुल गांधी के खिलाफ एफआईआर, अमेरिका में सिख समुदाय पर टिप्पणी का है मामला
पीलीभीत: शहरवासियों अब तो सफाई के बाद ठप हो गई पेयजल सप्लाई..तभी टपकेगी जलधारा जब होगी कार्रवाई 
मुरादाबाद: ठाकुरद्वारा की गोशाला में 10 गोवंशीय पशुओं की मौत; बजरंग दल कार्यकर्ता ने किया प्रदर्शन, लगाया ये आरोप
Mahoba: विद्युत विभाग ने अवर अभियंता को किया निलंबित; इस तरह करता था बिजली उपभोक्ताओं से ठगी...