Xylophagia : 23 साल से टॉयलेट पेपर खा कर जिंदा है ये महिला, अब वजह भी जान लीजिए

Xylophagia : 23 साल से टॉयलेट पेपर खा कर जिंदा है ये महिला, अब वजह भी जान लीजिए

शिकागो। अमेरिका के शिकागो की रहने वाली एक महिला अपने घर का टॉयलेट पेपर ही खा जाती है। वह टॉयलेट पेपर के रोल्स को ऐसे मजे से खाती है, जैसे कि चपाती और सलाद खा रही हो। महिला का नाम केशा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, केशा को टॉयलेट पेपर खाने की ऐसी लत लगी है कि उसे हर दिन कम से कम टॉयलेट पेपर का आधा रोल तो चाहिए। नहीं तो, वरना उसका दिन ही अच्छा नहीं गुजरता।

केशा की उम्र फिलहाल 47 साल है और आपको जानकर हैरानी होगी कि उसे टॉयलेट पेपर खाते 23 साल हो चुके हैं। वह अपनी इस अजीबोगरीब लत को छोड़ ही नहीं पाती है।

केशा की उम्र जब 34 साल थी, तब वह TLC के शो My Strange Addiction में नजर आई थीं। तब उन्होंने अपनी इस अजीबोगरीब लत यानी टॉयलेट पेपर खाने के बारे में बताया था। उनका कहना था कि उन्हें टॉयलेट पेपर खाने की लत तब लगी थी, जब वह महज छठी क्लास में पढ़ती थीं, लेकिन वह अपने माता-पिता से अलग अपनी दादी और बुआ के साथ रहती थीं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनका कहना है कि टॉयलेट पेपर जीभ पर रखते ही हवा मिठाई की तरह गल जाता है और यही चीज उन्हें अच्छी लगती है। उन्होंने बताया कि वह टॉयलेट पेपर की 2-4 नहीं बल्कि 75 शीट्स खा जाती हैं।

साल 2010 से अब तक वह 500 किलो से भी अधिक टॉयलेट पेपर खा चुकी हैं। हालांकि इससे उनके पेट में दर्द भी होता है, लेकिन फिर डॉक्टर को दिखा लेती हैं और सबकुछ ठीक हो जाता है। कई बार उनकी काउंसिलिंग भी हो चुकी है, जिससे उनका टॉयलेट पेपर खाना कम तो हुआ है, लेकिन वह चाहकर भी पूरी तरह से इसे छोड़ नहीं पा रही हैं। वैसे मेडिकल टर्म में उनकी इस हालत को जाइलोफैगिया यानी Xylophagia कहा जाता है। यह एक ईटिंग डिसऑर्डर है।

ये भी पढ़ें  : Video : 'चैंपियन वह नहीं हैं जो हर समय जीत रहा हो...', RCB महिला खिलाड़ियों को खेल के मानसिक पहलुओं से रूबरू करवाएंगी Sania Mirza