रुद्रपुर: सरकारी कर्मचारी बताकर युवक से मांगे 3.10 लाख रुपये

रुद्रपुर: सरकारी कर्मचारी बताकर युवक से मांगे 3.10 लाख रुपये

रुद्रपुर, अमृत विचार। थाना ट्रांजिट कैंप के रहने वाले एक युवक को सरकारी कर्मचारी बताकर जेल भेजने और लाखों रुपये मांगने का मामला सामने आया है, जबकि पीड़ित का कहना था कि उसने उधारी की सारी रकम चुकता कर दी थी। बावजूद उसे धमकाया जा रहा है। प्रकरण की शिकायत करने पर एसपी सिटी ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं।

फुलसुंगा निवासी रमेश चंद्र बुधवार को पुलिस कार्यालय पहुंचे और उन्होंने एसपी सिटी को शिकायती पत्र देते हुए कुछ माह पहले उसने मकान बनाने के लिए 1.77 लाख रुपये उधार लिए थे। रकम चुकता करने के बाद कोई रिकॉर्ड नहीं होने पर उस पर 64 हजार की उधारी निकाल दी। सबूत नहीं होने के कारण थाना ट्रांजिट कैंप में चेक के माध्यम से उधारी की पूर्ण रकम भी वापस कर दी। 15 सितंबर को उसके मोबाइल पर एक अनिल कुमार नाम के व्यक्ति ने कॉल की, जो खुद को डीएम कार्यालय कर्मी बता रहा था।

आरोप था कि कॉलर ने 3.10 लाख रुपये नहीं देने पर जेल भेजने की धमकी भी दी, जबकि वर्तमान में उस पर कोई उधारी भी नहीं है। शिकायती पत्र आने के बाद एसपी सिटी मनोज कत्याल ने बताया कि प्रकरण सूद खोरी का प्रतीत हो रहा है। जिसके लिए गठित एसआईटी को प्रकरण की जांच के आदेश दे दिया है। साथ ही सरकारी कर्मी बन कर पैसा मांगने अपराध की श्रेणी में आता है। उस व्यक्ति को भी चिह्नित किया जाएगा।