अयोध्या : गरीबों के लिए नहीं धनवानों के लिए खोला गया नजूल भूमि का फ्री-होल्ड : जयशंकर

अयोध्या : गरीबों के लिए नहीं धनवानों के लिए खोला गया नजूल भूमि का फ्री-होल्ड : जयशंकर

अमृत विचार, अयोध्या। समाजवादी पार्टी के निवर्तमान प्रदेश उपाध्यक्ष व पूर्व विधायक जयशंकर पांडेय ने प्रदेश सरकार को निशाने पर लिया है। उन्होंने कहा है कि योगी सरकार में आज तक नजूल भूमि का वर्गीकरण नहीं किया गया। उन्होंने आरोप लगाया है कि गरीब और सामान्य वर्ग के लिए फ्री - होल्ड न खोल कर धनवानों के लिए खोल कर उन्हें सारी सुविधाएं दे दी गईं।

 उन्होंने कहा है कि अयोध्या में सहादतगंज से लेकर नया घाट तक रामपथ के निर्माण में गरीबों और सामान्य वर्ग को बर्बाद किया जा रहा है। उन्होंने कहा है कि सरकार के दोहरे मापदंड से गरीब वर्ग और छोटे - छोटे व्यापारी भुखमरी और उत्पीड़न के शिकार हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि नजूल भूमि, पर्चा शुदा भूमि और पट्टा शुदा भूमि में वर्गीकरण न होने के कारण व्यापारियों को औने पौने दाम पर मुआवजा देकर बलि का बकरा बनाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि ऐसे व्यापारी भी है जिन्होंने 25 लाख रुपये में भूमि और भवन खरीदा है और जिसके खरीदने में पौने 2 लाख रूपए का स्टाम्प लगा। अब उसका कुल मुआवजा एक लाख 30 हजार रुपए मिल रहा है। आरोप लगाया कि 2017 में सूबे में योगी आदित्यनाथ की सरकार बनने के बाद नजूल भूमि का फ्री होल्ड केवल बड़े और प्रभावशाली लोगों तक ही सीमित है।

जो भारतीय जनता पार्टी का सबका साथ सबका विकास के नारे को एक छलावा साबित करता है। पूर्व विधायक ने मांग की है सरकार और जिला प्रशासन को राम पथ के निर्माण और सड़कों के चौड़ीकरण के बारे में सामंजस्य बैठाकर कार्यवाही करनी चाहिए। उन्होंने एक सप्ताह में नजूल नीति लागू किए जाने की मांग उठाई है।

यह भी पढ़ें:-लखनऊ : अखिलेश यादव का भगवे पर ट्वीट, लिखी ये बात