हरमनप्रीत बोले- बड़े टूर्नामेंटों से पहले खुद को आंक सकेगी भारतीय टीम

हरमनप्रीत बोले- बड़े टूर्नामेंटों से पहले खुद को आंक सकेगी भारतीय टीम

नई दिल्ली। उपकप्तान हरमनप्रीत सिंह ने कहा कि एफआईएच प्रो लीग मैचों से भारतीय पुरुष हॉकी टीम को फ्रांस और दक्षिण अफ्रीका जैसी बेहतरीन टीमों के खिलाफ खुद को आंकने और इस साल होने वाले बड़े टूर्नामेंटों की तैयारी का मौका मिलेगा। भारतीय टीम मंगलवार से शुरू हो रही एफआईएच प्रो लीग के पहले मैचों …

नई दिल्ली। उपकप्तान हरमनप्रीत सिंह ने कहा कि एफआईएच प्रो लीग मैचों से भारतीय पुरुष हॉकी टीम को फ्रांस और दक्षिण अफ्रीका जैसी बेहतरीन टीमों के खिलाफ खुद को आंकने और इस साल होने वाले बड़े टूर्नामेंटों की तैयारी का मौका मिलेगा। भारतीय टीम मंगलवार से शुरू हो रही एफआईएच प्रो लीग के पहले मैचों में दक्षिण अफ्रीका और फ्रांस से खेलेगी। दुनिया की तीसरे नंबर की टीम भारत को दोनों टीमों के खिलाफ दो दो मैच खेलने है।

कप्तानी को लेकर काफी उत्साहित हूं : हरमनप्रीत सिंह

हरमनप्रीत ने हॉकी इंडिया द्वारा जारी विज्ञप्ति में कहा ,” हम 2022 के इस पहले टूर्नामेंट को लेकर काफी रोमांचित है। हमारा मुकाबला दो शानदार टीमों से है। हम लय हासिल करके सकारात्मक शुरूआत की कोशिश करेंगे ।” उन्होंने कहा ,” इससे हमें आने वाले बड़े टूर्नामेंटों की तैयारी में मदद मिलेगी ।”

रूपिंदर पाल सिंह से बहुत कुछ सीखा : हरमनप्रीत - learned a lot from rupinder pal singh harmanpreet singh - Sports Punjab Kesari

उन्होंने कहा ,” इस साल काफी अहम टूर्नामेंट खेले जाने हैं और हम तैयारी पुख्ता रखना चाहते हैं। हमें अपने खेल के आकलन का मौका भी एफआईएच प्रो लीग के मैचों से लगेगा ताकि हम कमियों में सुधार कर सकें।” भारत को पहले मैच में मंगलवार को फ्रांस से खेलना है। दोनों टीमों का सामना 2015 फिंट्रो हॉकी विश्व लीग सेमीफाइनल में हुआ था जो भारत ने 3 . 2 से जीता था।

ये भी पढ़ें : Australia vs Sri Lanka T20I : डेनियल सैम्स ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल, बीबीएल में धमाल मचाने का मिला इनाम