कश्मीर के लिए डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने दिया था अपना बलिदान : सीएम योगी

Advertisement

लखनऊ, अमृत विचार। आज सीएम योगी आदित्यनाथ लखनऊ के डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल पहुंचे। जहां उन्होंने भाजपा लखनऊ महानगर की ओर से आयोजित श्रद्धांजलि कार्यक्रम में जनसंघ के संस्थापक अध्यक्ष डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा और चित्र पर पर माल्यार्पण कर पुष्पांजलि अर्पित की ।

Advertisement

इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि आज के दिन ही वर्ष 1953 को स्व. मुखर्जी जी ने कश्मीर मुद्दे पर अपना बलिदान दिया था। उनका बलिदान स्वतंत्र भारत का ऐसा बलिदान था जिसने उस समय पूरे देश को झकझोर के रख दिया था। सीएम योगी ने उनके बलिदान को अभूतपूर्व बताते हुए कहा कि स्वर्गीय डॉक्टर मुखर्जी ने जो आंदोलन कश्मीर के लिए किया,वो कांग्रेस के तुष्टिकरण की राजनीति के खिलाफ था। डॉ. मुखर्जी ने एक देश मे दो प्रधान,दो विधान दो निशान नही चलने देने की बात कही थी। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी ने कहां कि आज डॉ.मुखर्जी की पावन पुण्यतिथि है,आज ही के दिन 1953 को मुखर्जी जी ने कश्मीर मुद्दे पर अपना बलिदान दिया था।

Advertisement

डॉ. मुखर्जी के बलिदान का ही परिणाम है कि आज कांग्रेस की गलत संधि के कारण कश्मीर और देश के खिलाफ जो धारा 370 के रूप में कश्मीर पर थोप कर जो साजिश रची गई थी, जिससे अलगाववाद, आतंकवाद को बढ़ावा दिया गया। उस नाजायज धारा 370 से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मुक्त करा दिया। जिससे कश्मीर आज विकास और अखंडता के रूप में आगे बढ़ रहा है।

मीडिया प्रभारी प्रवीण गर्ग ने बताया कि श्रद्धांजलि कार्यक्रम के दौरान उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक, प्रदेश महामंत्री गोविंद नारायण शुक्ला, लखनऊ महानगर अध्यक्ष एमएलसी मुकेश शर्मा, पूर्व मंत्री एवं विधायक आशुतोष टंडन, विधायक डॉक्टर नीरज बोरा ,पूर्व विधायक सुरेश चंद्र तिवारी महानगर महामंत्री त्रिलोक सिंह अधिकारी व बड़ी संख्या में महानगर पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

इसे भी पढ़ें –डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर बोले शिवराज- उनका संकल्प मोदी ने पूरा किया

Advertisement
Related

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.