बरेली: अब वेयरहाउस और ट्रांसपोर्ट सुविधाएं विकसित करेगा बीडीए

शहर के बाहरी इलाकों में एमएसएमई सेक्टर के लिए सुविधाएं बढ़ाने में अहम भूमिका निभाने पर करेगा फोकस

बरेली: अब वेयरहाउस और ट्रांसपोर्ट सुविधाएं विकसित करेगा बीडीए

बरेली, अमृत विचार। शहर में कई टाउनशिप विकसित करने के बाद बरेली विकास प्राधिकरण (बीडीए) अब छोटे उद्यमियों को सुविधाएं देने पर फोकस करेगा। एमएसएमई सेक्टर के लिए बदायूं रोड पर विकसित की जा रही नई टाउनशिप में ही वेयरहाउस और ट्रांसपोर्ट की बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने की योजना है। इसके साथ परसाखेड़ा से बदायूं रोड को जोड़ने के लिए प्रस्तावित नए बाईपास के पास भी इसी तरह की सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी।

रामगंगानगर,ग्रेटर बरेली, नाथ धाम टाउनशिप बनाने के बाद अब बीडीए ने बदायूं रोड पर लघु उद्योगों के लिए अलग सेक्टर बनाने के लिए सर्वे किया है। बीडीए उपाध्यक्ष मानिकनंदन ए ने बताया कि नाथ धाम इंटिग्रेटेड टाउनशिप के सर्वे के बाद बदायूं रोड पर लघु एवं मध्यम उद्योगों (एमएसएमई) और परसाखेड़ा इंडस्ट्रियल एरिया के पास ट्रांसपोर्टनगर योजना में वेयरहाउस और लॉजिस्टिक परियोजना पर क्रियान्वयन का काम चल रहा है। बदायूं रोड पर नाथ धाम एमएसएमई इंडस्ट्रियल टाउनशिप का विस्तार करते हुए लॉजिस्टिक एवं वेयर हाउसिंग की सुविधा मुहैया कराई जाएगी।

ट्र्रांसपोर्टनगर के अलावा अब परसाखेड़ा और बदायूं रोड पर एमएसएमई टाउनशिप में भी उद्यमियों के लिए सुविधाएं जुटाई जाएंगी। अफसरों का कहना है कि फिलहाल शहर के अंदर रात में भारी वाहन कॉलोनी में आते हैं और माल उतारकर चले जाते हैं। भविष्य में भारी वाहनों वाहनों की रात में भी शहर में नो एंट्री हो जाएगी। तब बीडीए की वेयरहाउसिंग और लाजिस्टक योजना काम आएगी।

इस योजना के तहत एमएसएमई सेक्टर में वेयरहाउस बनाने के लिए भूखंड दिए जाएंगे। लाजिस्टिक यानी वाहनों के जरिए सामान को शहर तक पहुंचाने की व्यवस्था भी ट्रांसपोर्टर कर सकेगें। एमएसएमई टाउनशिप में मोटर मैकेनिकों के लिए भी भूखंड होंगे। अफसरों का कहना है कि बाहर से आने वाला माल वेयरहाउस में उतरेगा और यहां से व्यापारी कभी भी उसे छोटे वाहनों के जरिए शहर ले जा सकेंगे। ट्रांसपोर्टर छोटे वाहनों को यहां रखकर अपना व्यवसाय बढ़ा सकेंगे।

ये भी पढ़ें- बरेली: बच्चों की बेहतर उच्च शिक्षा के लिए बैंकों से लोन ले रहे अभिभावक