लखीमपुर खीरी :करनपुर और पकरिया गांव में लाखों की चोरी, पुलिस ने दर्ज नहीं की रिपोर्ट, जानें पूरा मामला

लखीमपुर खीरी :करनपुर और पकरिया गांव में लाखों की चोरी, पुलिस ने दर्ज नहीं की रिपोर्ट,  जानें पूरा मामला

लखीमपुर खीरी,अमृत विचार। जिले में चोरियों का सिलसिला जारी है। शनिवार की रात चोर कोतवाली गोला गोकर्णनाथ क्षेत्र के गांव करनपुर के एक घर में घुस गए। 20 हजार रुपये की नगदी, करीब डेढ़ लाख रुपये के जेवर व अन्य सामान चोरी कर ले गए। उधर थाना खमरिया के पकरिया गांव के एक घर से नगदी-जेवर समेत करीब तीन लाख रुपये का सामान चोरी कर भागा निकले। दोनों वारदातों की पुलिस ने तहरीर मिलने के बाद भी रिपोर्ट दर्ज नहीं की है।

वारदात: एक 

सोहन पपड़ी खाई और चोर बटोर ले गए नगदी-जेवर 
रजागंज।  कोतवाली गोला गोकर्णनाथ क्षेत्र मे लगातार चोरियां हो रही हैं। इससे क्षेत्र में चोरों की दहशत व्याप्त है। खुलासा तो दूर चोरियों की रिपोर्ट तक दर्ज नही कर रही है। शनिवार की रात चोरों ने गांव करनपुर निवासी रामचन्द्र शुक्ल उर्फ गिरीश महराज के घर पर धावा बोल दिया। मकान मालिक रामचन्द्र शुक्ल उर्फ गिरीश महराज ने बताया कि वह गर्मी अधिक होने के कारण घर के बाहर सो हुए थे, जबकि अन्य सदस्य घर के अंदर सो रहे थे। रात में किसी समय चोर दीवार कूदकर घर में घुस गए। चोरों ने कमरे में रखें बक्से का ताला तोड़ दिया। गुल्लक से 20 हजार रुपये की नगदी, सोने की अंगूठी, कीमती कपड़े बर्तन समेत करीब डेढ़ लाख रुपये का सामान चोरी कर ले गए। फ्रिज में एक किलो सोहन पपड़ी रखी थी, जिसे भी चोरों ने खाया और बची पपड़ी अपने साथ ले गए। उन्होंने घटना की तहरीर पुलिस को दी है, लेकिन पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की है। 

वारदात: दो 

50 हजार की नगदी, ढाई लाख के जेवरों पर किया हाथ साफ 
थाना खमरिया के गांव पकरिया निवासी राजेश श्रीवास्तव ने बताया कि शनिवार की रात परिवार के साथ छत पर सो रहे थे। सुबह सोकर जागे परिवार के लोग नीचे आए तो देखा कि एक कमरे का ताला टूटा हुआ था। अंदर रखा सामान बिखरा पड़ा था। बक्सों व अलमारी के ताले टूटे पास में पड़े थे। यह देख परिवार के लोगों के होश उड़ गए। अलमारी में रखे रखे सोने की तीन मटरमाला, एक जोड़ी बिछिया, एक कमर बिछुआ, मांग बेदी, दो सोने के फूल, एक नथ सोने की और 50 हजार रुपए की नकदी गायब थी। भाई अवधेश के कमरे का ताला तोड़कर चोर भाई की पत्नी गुड्डी देवी के जेवर भी चोरी कर ले गए। चोरी सूचना मिलते ही गांव में दहशत व्याप्ता हो गई। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और घटना स्थल का निरीक्षण किया। पीड़ित ने चोरी की तहरीर पुलिस को दी है, लेकिन पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की है। एसअो ने बताया कि तहरीर मिली है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी।  


खुलासा तो दूर रिपोर्ट भी नहीं करती दर्ज 
कोतवाली गोला क्षेत्र में 16 अप्रैल  से लेकर अब तक छह से अधिक चोरी की वारदातें हो चुकी हैं। सभी घटनाअों की तहरीर भी पीड़ितों ने पुलिस को दी। खासबात यह है कि पुलिस ने न तो रिपोर्ट दर्ज की और न ही खुलासे की कोशिश की। 30अप्रैल की  रात चोर रहमतनगर निवासी संतोष वर्मा के घर की खिड़की का ताला तोड़कर 10 हजार की नगदी व करीब दो लाख रुपये के जेवर चोरी कर ले गए थे। इसी रात करनपुर निवासी पप्पू खां के घर के बरामदे में खड़े ट्रैक्टर की बैटरी व पटिया खोलकर ले गए। तीन घटनाएं और भी हुईं। सभी की तहरीर पुलिस को दी गई। इसके बाद भी न तो रिपोर्ट दर्ज की और न ही खुलासे के लिए कोई कदम आगे बढ़ाए। 

चोरी की जानकारी उन्हें नहीं है। यदि कोई सूचना या तहरीर आती है तो जांच कर रिपोर्ट दर्ज की जाएगी-इंद्रजीत सिंह प्रभारी निरीक्षक, कोतवाली गोला गोकर्णनाथ।

ये भी पढ़ें- लखीमपुर-खीरी: मामूली विवाद से नाराज युवक अब फोन कर दे रहा धमकी, रिपोर्ट दर्ज