बरेली: किशोर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, हत्या का आरोप

पेड़ से लटका मिला किशोर का शव, पीटकर मारने का आरोप

बरेली: किशोर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, हत्या का आरोप

फतेहगंज पूर्वी, अमृत विचार। संदिग्ध परिस्थितियों में एक किशोर की मौत हो गई है, उसके परिजनों ने रंजिश के चलते उसकी हत्या कर आत्महत्या का रूप देने के लिए शव को नदी के किनारे के रस्सी के सहारे पेड़ पर लटकाने का आरोप लगाया है। सूचना पर पहुंची पुलिस और फारेंसिक टीम ने साक्ष्य जुटाए।

फतेहगंज पूर्वी के समीपवर्ती थाना कटरा के गांव हीरपुर में एक किशोर का शव पेड़ पर लटका मिला। परिजनों के अनुसार उनका 17 वर्षीय बेटा सुखबीर उर्फ नन्हें बहगुल नदी के किनारे जंगल में भैंसों को चराने गया हुआ था। दोपहर में उसका भाई उसे खाने का टिफिन देकर वापस लौट आया, वही तकरीबन तीन बजे के करीब नदी के किनारे निकलने वाले लोगों ने किशोर की एक पेड़ पर फंदे पर लटकने की सूचना दी। जानकारी होने पर परिजन पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौका मुआयना के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। परिजनों के अनुसार उनका गांव के ही एक अनुसूचित जाति के परिवार से दुश्मनी चल रही हैं । 

आरोप है कि उस परिवार के लोगों ने मृतक के तहेरे भाई पर दुष्कर्म का आरोप लगवाकर जेल भिजवा दिया था जो इस समय जेल से छूट गया था। इसलिए बदले की भावना से आरोपियों ने युवक की जंगल में पीट- पीटकर हत्या कर दी, उसके बाद हत्या को आत्महत्या का रूप देने के लिए पेड़ से लटका दिया, जिसके पैर जमीन से छू रहे थे।युवक के परिजनों ने दो लोगों के विरुद्ध नामजद तहरीर दी है। पुलिस ने एक आरोपित को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी। परिजनों का आरोप है कि सुखबीर को पहले भी कई बार घेरकर मारपीट की कोशिश की गई थी, लेकिन उसने भागकर जान बचा ली थी। शुक्रवार को उसे जंगल में अकेला पाकर उसकी हत्या कर दी।

जंगल में एक युवक की पेड़ पर लटकने की सूचना मिली है, पुलिस टीम घटना स्थल पर पहुंची है। टीम ने युवक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। तहरीर मिलने पर आरोपियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी-प्रियांक जैन सीओ तिलहर।

अभी परिजनों से कोई तहरीर प्राप्त नहीं हुई है. तहरीर मिलने पर करवाई की जाएगी- गौरव त्यागी प्रभारी निरीक्षक थाना कटरा।

ये भी पढ़ें- बरेली: अब जंक्शन पर मिलेगा ताजा खाना, ट्रालियों पर लगेगा इंडेक्शन