लखनऊ के बाद अब अंबेडकरनगर में पुलिस की गुंडागर्दी! युवक को कमरे में बंद कर बेरहमी से पीटा, अस्पताल में भर्ती

माधवपुर गांव में पंचायत के दौरान दो लोगों में हुई मारपीट के बाद हरकत में आई थी पुलिस

लखनऊ के बाद अब अंबेडकरनगर में पुलिस की गुंडागर्दी! युवक को कमरे में बंद कर बेरहमी से पीटा, अस्पताल में भर्ती

अंबेडकरनगर, अमृत विचार। उत्तर प्रदेश में पुलिस की गुडंई लगातार बढ़ती जा रही है। लखनऊ के चिनहट कोतवली का मामला अभी तक थमा नहीं था कि अब अंबेडकरनगर से पुलिस की गुंडागर्दी का मामला प्रकाश में आया है। अकबरपुर कोतवाली क्षेत्र के माधवपुर गांव में आपसी विवाद के पंचायत के दौरान पूर्व प्रधान और ननिहाल गए कुशल कुमार में कहासुनी हो गई। जिसके बाद विवाद बढ़ते-बढ़ते हाथापाई में बदल गई। मौके पर मौजूद लोगों ने बीच-बचाव करते हुए मामले को शांत कराया और कुशल कुमार के ननिहाल वालों ने घर में ले जाकर उसे बंद कर दिया। जिसके कुछ देर बाद कुशल कुमार अपने एक सहयोगी के साथ अकबरपुर चला गया। 

आरोप है कि जिसके बाद पूर्व प्रधान आलम गीर की शिकायत पर श्रवण क्षेत्र पुलिस चौकी इंचार्ज राहुल पांडेय हरकत में आ गए और पुलिस भेज कर अकबरपुर से कुशल कुमार को अपने हिरासत में ले लिया। कुशल कुमार ने यह भी आरोप लगाया है कि पुलिस उसे एक सफारी गाड़ी से लेकर पहले कब्जा चौकी अकबरपुर पहुंची। जहां पर उसके ऊपर पूर्व प्रधान आलम गीर से माफी मांगने का दबाव बनाया। 

इतना ही नहीं पुलिस ने पीड़ित कुशल कुमार से यह भी कहा कि 10 हजार रुपए और आलम गीर की चैन कहा पर है जो छीन कर भागे हो। पीड़ित ने पुलिस कर्मियों को बताया कि भरी पंचायत में हम दोनों लोगों के बीच हाथापाई हुई थी। लेकिन मैंने न ही रुपया लिया है और न ही चैन लिया है। जिसके बाद पुलिस पीड़ित कुशल कुमार को सफारी गाड़ी से लेकर श्रवण क्षेत्र चौकी पहुंची। 

जहां पर बंद कमरे में चौकी इंचार्ज राहुल पांडेय और उनके तीन-चार अन्य सहयोगी पुलिसकर्मियों ने कुशल कुमार को निर्मता से जमकर पीटा। पुलिस ने अपने बचाव में कुशल कुमार का मेडिकल परीक्षण कराकर उसे मारपीट के आरोपी में चालान कर न्यायालय भेज दिया। जहां से उसे जमानत मिलने के बाद वह घर चला गया। 

लेकिन सोमवार दोपहर बाद पुलिस की निर्मता की कहानी सामने तब आई जब उसकी तबीयत खराब हुई। परिजन कुशल कुमार को जिला अस्तपाल में लाकर भर्ती कराएं। जहां पर उसका उपचार चल रहा है। जिला अस्पताल के बेड पर पड़े कुशल कुमार के शरीर में कई जगह हुए जख्म पुलिस की बर्बता की कहानी को बंया कर रहे हैं।

श्रवण क्षेत्र चौकी इंचार्ज राहुल पांडेय ने बताया कि पंचायत के दौरान दो लोगों में मारपीट हुई थी। कुशल कुमार द्वारा लगाए गए सभी आरोप निराधार हैं। वहीं अकबरपुर कोतवाली प्रभारी बीरेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि मामले की जानकारी नहीं है।

यह भी पढ़ें:-अखिलेश यादव का दावा- महाराष्ट्र में भाजपा के नेतृत्व वाली ‘महायुति’ के ‘महादुखी’ काल का अंत होगा