ईरान : जेल में बंद नोबेल पुरस्कार विजेता नरगिस मोहम्मदी की तबीयत खराब, अस्पताल में कराया जाएगा भर्ती 

ईरान : जेल में बंद नोबेल पुरस्कार विजेता नरगिस मोहम्मदी की तबीयत खराब, अस्पताल में कराया जाएगा भर्ती 

दुबई। जेल में बंद नोबेल शांति पुरस्कार विजेता नरगिस मोहम्मदी को ईरान के अधिकारियों ने उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराने की अनुमति दे दी है। मोहम्मदी करीब नौ सप्ताह से बीमार थीं। सामाजिक कार्यकर्ता के बारे में एक संगठन ने यह जानकारी दी। ‘फ्री नार्जेस कोलिशन’ ने रविवार को एक बयान में कहा कि मोहम्मदी को उपचार के लिए ‘चिकित्सकीय फरलो’ प्रदान किया जाना चाहिए। 

बयान में कहा गया कि महीनों तक उनकी उपेक्षा और देखभाल के अभाव के कारण यह गंभीर स्वास्थ्य समस्या उत्पन्न हुई है तथा उन्हें अस्पताल में स्थानांतरित करने से ही इसका समाधान नहीं होगा। मोहम्मदी को ईरान की एविन जेल में रखा गया है, जहां राजनीतिक कैदियों और पश्चिमी देशों से जुड़े लोगों को रखा जाता है। वह पहले से ही 30 महीने की सजा काट रही थीं तथा जनवरी में उनकी सजा में 15 महीने और जोड़ दिए गए थे। 

ईरान के प्राधिकारियों ने शनिवार को उनके खिलाफ छह महीने की अतिरिक्त सजा जारी की, उनके लिए यह अतिरिक्त सजा इसलिए जोड़ी गई क्योंकि उन्होंने छह अगस्त को एविन जेल के महिला वार्ड में एक अन्य राजनीतिक कैदी की फांसी की सजा का विरोध किया था। मोहम्मदी हृदय रोग से पीड़ित हैं और सितंबर में जारी हुई उनकी मेडिकल रिपोर्ट के अनुसार, उनके हृदय की मुख्य धमनी में फिर से गंभीर जटिलताएं उत्पन्न हो गई हैं। गठबंधन ने कहा कि वे मोहम्मदी की बिना शर्त रिहाई और उन्हें पूर्ण चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने की मांग करते रहेंगे। 

ये भी पढे़ं : डेमोक्रेटिक पार्टी के चेतावनी का संकेत, भारतीय-अमेरिकियों का पार्टी के लिए झुकाव हुआ कम 

ताजा समाचार

Barabanki News : किराना व्यवसायी से तीन लाख की टप्पेबाजी, CCTV फुटेज खंगाल रही पुलिस
Chitrakoot: नर्स गैंगरेप कांड में बरगढ़ थाना प्रभारी निलंबित; इस बात का था आरोप...एसआई पंकज तिवारी बने नये एसओ
बहराइच: हत्या का केस दर्ज करने की मांग को लेकर परिजनों ने 15 घंटे नहीं किया शव का अंतिम संस्कार
इटावा में दिनदहाड़े सवा दो लाख की लूट: बदमाशों ने बैंक जा रहे फ्लिप कार्ट कर्मी को बनाया निशाना, एसएसपी ने खुलासें के लिए लगाई टीमें
Terror Attack: जम्मू-कश्मीर के अखनूर में विशेष बलों के अभियान में एक आतंकवादी ढेर
Barabanki News : एसपी ने स्कूली बच्चों के साथ बांटी दीपावली की खुशियां, ASP ने साइकिल चलाकर बच्चों को गुदगुदाया