Bareilly: पूर्व मेयर कुंवर सुभाष पटेल का निधन, भाजपा नेताओं और समर्थकों में दौड़ी शोक की लहर

Bareilly: पूर्व मेयर कुंवर सुभाष पटेल का निधन, भाजपा नेताओं और समर्थकों में दौड़ी शोक की लहर

बरेली, अमृत विचार: शहर के पहले मेयर और भोजीपुरा से विधायक रहे कुंवर सुभाष पटेल का नेकपुर स्थित आवास पर सुबह करीब पांच बजे निधन हो गया। वह 76 वर्ष के थे। वर्ष 1991 में भोजीपुरा विधानसभा सीट पर 18 माह विधायक रहे। इसके बाद कुछ समय जिलाध्यक्ष रहे। वर्ष 1995 में बरेली के नगर प्रमुख बने थे। उस वक्त नगर निगम में महापौर के बजाय नगर प्रमुख का पद होता था। 

उन्होंने नगर निगम के पहले महापौर के रूप में शपथ ली। मेयर काउंसिल के अध्यक्ष भी रहे। वह भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य थे। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता, ब्रज क्षेत्र के क्षेत्रीय अध्यक्ष समेत पार्टी के विभिन्न पदों पर भी रहे। बीते कुछ समय से बीमार होने के कारण उनका दिल्ली में इलाज चल रहा था।

कुछ दिन पहले ही वह दिल्ली से वापस लौटे थे। सोमवार सुबह उनको फिर दिल्ली जाना था। उनकी पुत्रवधू रश्मि पटेल मौजूदा जिला पंचायत अध्यक्ष हैं। दो बेटे सीमांत पटेल और प्रशांत पटेल हैं। सोमवार सुबह निधन की खबर मिलते ही भाजपा नेताओं व समर्थकों में शोक की लहर दौड़ गई। उनके आवास पर व्यापारिक, सामाजिक,  राजनीतिक संगठनों के पदाधिकारी, जनप्रतिनिधियों का तांता लग गया। उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए लोगों के आवास पर पहुंचने का सिलसिला जारी है।

यह भी पढ़ें-Bareilly: रवि की हत्या करने वाले आठ आरोपी गिरफ्तार, शाही में रामलीला मंच पर की गई थी हत्या

ताजा समाचार

प्रशिक्षित होंगे Real Estate के एजेंट : वसूली प्रमाण पत्रों पर कार्रवाई के लिए केंद्र को जाएगा पत्र
पीलीभीत: बुखार से तीन बच्चों की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप 
हाईकोर्ट का बड़ा आदेश: 62 वर्ष की उम्र में सेवानिवृत होने वाले शिक्षकों को मिलेगी ग्रेच्युटी
बदायूं :  खाद्य विभाग ने राइस ब्रान ऑयल व सरसों के तेल सहित नौ खाद्य वस्तुओं के लिए सैंपल
Kannauj: मनरेगा गबन मामला: एफआईआर दर्ज होने के बाद बीडीओ को मिली उमर्दा की जिम्मेदारी, संयुक्त बीडीओ को कन्नौज सदर ब्लॉक बुलाया गया
भारत को अब नयी उम्मीद के साथ देख रही दुनिया, पीएम मोदी ने अमरेली में कई विकास परियोजनाओं का किया शुभारंभ