Bareilly: दबंगों से मिल गई पुलिस, उत्पीड़न से परेशान होकर जिला अस्पताल के कर्मचारी ने दी थी जान

आत्महत्या के तीसरे दिन परिजनों को मिला वीडियो, दी तहरीर

Bareilly: दबंगों से मिल गई पुलिस, उत्पीड़न से परेशान होकर जिला अस्पताल के कर्मचारी ने दी थी जान
वीडियो में बयां किया दर्द

बरेली, अमृत विचार: जिला अस्पताल के सफाईकर्मी नीरज ने दबंगों के उत्पीड़न से परेशान होकर आत्महत्या की थी। आत्महत्या से पहले सफाई नीरज ने वीडियो बनाया था, जो परिजनों को रविवार को मिला। वीडियो में नीरज ने पड़ोसियों पर उत्पीड़न और थाना पुलिस पर मनमानी और पड़ोसियों से साठगांठ का आरोप लगाया है। नीरज की पत्नी ने थाना इज्जतनगर में तहरीर देकर रिपोर्ट दर्ज करने की मांग की है।

प्रेमनगर की वाल्मीकि बस्ती निवासी नीतू ने बताया कि उनके पति नीरज उर्फ बल्ले जिला अस्पताल में सफाईकर्मी थे। नीरज ने करीब तीन साल पहले कैलाशपुरम, डेलापीर में राजवीर वर्मा और किरन वर्मा से 22 लाख रुपये में मकान खरीदा था।

इस मकान के पास एक दबंग व्यक्ति रहता है। वह और उसके दो बेटे मकान बेचने का दबाव बना रहे थे। नीरज शुक्रवार को अपना मकान किराये पर उठाने के लिए कैलाशपुरम में एक आशा वर्कर के साथ गए थे। तब रास्ते में तीनों ने राजीव से गालीगलौज की और जातिसूचक शब्द कहे। इससे परेशान होकर नीरज ने आत्महत्या कर ली।

आत्महत्या से पहले नीरज ने एक वीडियो बनाया। रविवार को वीडियो मिलने के बाद नीतू परिजनों के साथ इज्जतनगर थाने में पहुंची और तहरीर देकर कैलाशपुर स्थित मकान के पास रहने वाले पड़ोसी और उसके दोनों बेटों के खिलाफ तहरीर देकर रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग की है।

व्यथा: कमिश्नर साहब यह आप भी जानते हैं कि आपकी पुलिस बिकाऊ है
नीरज ने आत्महत्या करने से पहले 13 मिनट 49 सेकेंड का वीडियो बनाया है। उसमें वह अपनी व्यथा कह रहा है। वह पड़ोसी रामभरोसे और उसके दोनों बेटों का नाम ले रहा है। वह कह रहा है कि रामभरोसे न तो मकान बेचने दे रहा है और न ही खुद खरीद रहा है। उसने शुक्रवार को रास्ते में भी घेरा। मैं अपने बच्चों के साथ खुश था। कई बार कुछ खरीदारों को लेकर आया तो रामभरोसे ने उन्हें भगा दिया। 

अब जे बताएं डीएम साहब, कमिश्नर साहब और बरेली के एसएसपी साहब, मैं क्या करूं, मेरी सुनवाई इसलिए नहीं हो सकती है। कमिश्नर साहब आप भी जानते हैं कि आपके क्षेत्र की पुलिस बिकाऊ है। डीएम साहब से मेरा हाथ जोड़कर निवेदन है कि बरेली पुलिस और उत्तर प्रदेश पुलिस के बारे में आप जानते हो जिसकी लाठी उसकी भैंस। आज मेरे पास इतनी दौलत नहीं है कि मैं मुकदमेबाजी करूं। मैं अपने बच्चों को पालू या मैं रामभरोसे के साथ लड़ाई करूं। मैं छोटा सा कर्मचारी बच्चों के साथ खुश रहता हूं। करूं तो क्या करूं।

इज्जतनगर प्रकरण में जनसुनवाई में तहरीर प्राप्त हुई है। एफआईआर दर्ज की जा रही है। ग्रिफ्तारी के लिए टीम दबिश दे रही है। विवेचना सहायक पुलिस अधीक्षक करेंगे- अनुराग आर्य, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक।

यह भी पढ़ें- बरेली में सांड का हमला, सींग से एक का फाड़ा पेट, तीन लोग घायल

ताजा समाचार

महाराष्ट्र चुनाव: शरद पवार ने भाजपा पर किया तीखा प्रहार, कहा- सत्ता में बैठे लोगों ने नहीं हल की जनता की समस्या
बंद पिंक टॉयलेट चलाएंगी समूह की महिलाएं, पायलट प्रोजेक्ट के तहत पहले चरण में चालू किए जाएंगे 38 टॉयलेट
अखिलेश यादव का दावा- महाराष्ट्र में भाजपा के नेतृत्व वाली ‘महायुति’ के ‘महादुखी’ काल का अंत होगा
अयोध्या : कनक और सरयू में मनी देव दीपावली, जगमग हुई बच्चों की प्रतिभा 
Saharanpur News: लोहे के तवे से वार कर शौहर ने बीबी को उतारा मौत के घाट, मदद को चिल्लाती रहीं बेटियां
मुरादाबाद : भाजपा के दबाव में संभल जिलाध्यक्ष विजय शर्मा पर दर्ज हुई फर्जी रिपोर्ट, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने लगाया आरोप