हल्द्वानी: निजी बस ऑपरेटरों को परमिट देने का विरोध

हल्द्वानी: निजी बस ऑपरेटरों को परमिट देने का विरोध

हल्द्वानी, अमृत विचार। उत्तरांचल परिवहन मजदूर संघ ने राष्ट्रीय राजमार्गों पर निजी बस ऑपरेटरों को परमिट देने का विरोध किया है। कर्मचारियों ने रविवार को रोडवेज स्टेशन में बैठक कर इस संबंध में शीघ्र शासन से वार्ता करने का निर्णय लिया।

साथ ही परिवहन निगम में कार्यरत संविदा, विशेष श्रेणी कर्मचारियों के नियमितीकरण की मांग उठाई। संगठन के प्रदेश अध्यक्ष लीला बोरा और प्रांतीय महामंत्री बालमुकुंद सुयाल ने कहा कि सरकार परिवहन निगम के निजीकरण की साजिश कर रही है, जो प्रदेश हित के विरुद्ध है। उन्होंने 130 नई बसें खरीदे जाने पर प्रदेश सरकार का आभार जताया। साथ ही 500 और नई बसें को निगम को उपलब्ध कराने की मांग की।

कहा कि कार्यशालाओं में मांग के अनुसार मोटर पार्ट्स उपलब्ध कराए जाएं। बैठक में रामप्रीत यादव, एनके पलड़िया, वीरेंद्र सिंह बिष्ट, प्रेम चंद्र दुम्का, तारा चंद्र जोशी, ललित पांडे व महेश राणा आदि मौजूद रहे।   

कर्मचारियों की समस्याएं दूर करने की मांग
उत्तरांचल रोडवेज संयुक्त परिषद ने मासिक बैठक के दौरान कर्मचारियों की विभिन्न समस्याएं रखीं। साथ ही उनके निस्तारण का आश्वासन दिया। परिषद ने निगम मुख्यालय से डिपो की समस्याएं दूर करने की मांग उठाई। इस दौरान शाखा अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह रावत, मंत्री अमित कुमार जंगवाल, राजेंद्र सिंह नेगी, कौशल जोशी, अनंत अग्रवाल, तारा देवी, नंदी देवी, उमेश चंद जोशी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें - हल्द्वानी: बल्यूटी के जंगल में मिला तेंदुए का शव