अल्मोड़ा: लमगड़ा ब्लॉक में 40 घंटे से बिजली आपूर्ति ठप, लोग परेशान

अल्मोड़ा: लमगड़ा ब्लॉक में 40 घंटे से बिजली आपूर्ति ठप, लोग परेशान

अल्मोड़ा, अमृत विचार। विकासखंड लमगड़ा के 50 ग्राम पंचायत के लोगों को 40 घंटे तक बिजली संकट झेलना पड़ा। त्योहारी सीजन के समय लंबे समय तक बिजली गुल होने से लोगों में आक्रोश देखने को मिला। हालांकि रविवार दोपहर बाद आपूर्ति सुचारू होने से लोगों ने राहत की सांस ली।

दरअसल, पलना फीडर से निकलने वाली 11 हजार केवी लाइन में फाल्ट आ गया। इससे फीडर से जुड़े 45 से अधिक गांवों में बिजली आपूर्ति ठप हो गई। सूचना के बाद ऊर्जा निगम कर्मचारियों ने फाल्ट को ठीक करने का कार्य शुरू किया। लेकिन जंगल के बीच से गुजर रही लाइन में फाल्ट ढूडने में निगम कर्मचारियों को परेशानी झेलनी। करीब 40 घंटे बाद रविवार को लाइन में आए फाल्ट को ठीक कर आपूर्ति बहाल की गई।

लेकिन लंबे समय तक बिजली गुल होने से ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। ऐसे में पहले से परेशान ग्रामीणों को बिना बिजली के रात गुजारनी पड़ी। ग्रामीणों ने कहा कि इन दिनों अर्द्धवार्षिक परीक्षा चल रही। ऐसे में लंबे समय तक बिजली गुल रही। इससे स्कूली बच्चों को पढ़ाई में व्यवधान झेलना पड़ा।


पलना फीडर से निकलने वाली 11 हजार केवी लाइन में फाल्ट आ गया था। इससे आपूर्ति बाधित रही। रविवार को सभी गांवों में आपूर्ति बहाल कर दी गई है।
-दिनेश, अवर अभियंता ऊर्जा निगम। अल्मोड़ा

 

यह भी पढ़ें - अल्मोड़ा: धौलछीना में वन विभाग ने 246 टीन अवैध लीसा बरामद किया

ताजा समाचार

इंस्टा पर हुई मोहब्बत, प्रेमिका जयपुर से पहुंची नवाबगंज, प्रेमी से शादी करने पर अड़ी
बहराइच: ग्राम प्रधान प्रतिनिधि ने बीडीओ कार्यालय में फैलाई अराजकता, केस दर्ज 
PAK vs AUS : पाकिस्तान क्रिकेट में भूचाल, सीमित ओवरों के कोच पद से इस्तीफा देंगे गैरी कर्स्टन...6 महीने पहले संभाला था पद
ओवरलोड सवारियां ढो रहीं डग्गामार डबर डेकर बसें, दिवाली पर भीड़ बढ़ने से बढ़ गई अवैध बसों की संख्या
कानपुर में एकता गुप्ता की हत्या का मामला: दर्जनों अनसुलझे सवाल, ऑफिसर्स क्लब के अंदर कैसे पहुंची कार...नहीं बता पाए जिम्मेदार
पूर्व राष्ट्रपति इवो मोरालेस बोले- मेरी कार पर गोली चलाकर हत्या का प्रयास किया गया