Bareilly: क्रेडिट कार्ड के चक्कर में आपके साथ न हो जाए ठगी, हो जाएं सतर्क, 74 लोग हुए शिकार

Bareilly: क्रेडिट कार्ड के चक्कर में आपके साथ न हो जाए ठगी, हो जाएं सतर्क, 74 लोग हुए शिकार

नवाबगंज, अमृत विचार: स्थानीय बैंक में संविदा पर कार्य कर चुके दो शातिरों ने क्रेडिट कार्ड बनाने का झांसा देकर कई लोगों से लाखों रुपये की ठगी कर ली । ठगी के शिकार लोगों ने एक को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया , जिनसे पूछताछ की जा रही है। नई बस्ती निवासी मो. आसिफ और हाफिजगंज क्षेत्र के ग्राम हरहरपुर मटकली निवासी ताजीम हुसैन से फोन कर ठगों ने उनके एचडीएफसी बैंक के खाते का क्रेडिट कार्ड बनवाने का आफर देने के साथ दोनों ने अपने नगर स्थित कार्यालय पर बुलाया। 

जहां उनका आधार कार्ड लेकर लिखा पढ़ी कर क्रेडिट कार्ड बनवाने के बाद अपने पास ही रख लिया और मांगने पर टालमटोल करते रहे। जब इनके मोबाइल पर खाते से रकम कटने का मेसेज आया तो उन्हें ठगी की जानकारी हुई । इन ठगों ने मो. आसिफ के खाते से एक लाख 25 हजार और ताजीम के खाते से 50 हजार रुपये अपने किसी परिचित के खाते में ट्रांसफर कर लिए । ठगी की जानकारी होने पर ये दोनों रकम वापस करने का वादा करते रहे और इस दौरान आरोपी टालमटोल करते रहे । 

ठगी के शिकार कुछ लोगों ने एक आरोपी के विरुद्ध तहरीर देकर उसे पकड़कर पुलिस को सौंप दिया । कोतवाल राजकुमार शर्मा ने बताया कि जांच के बाद आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी । सूत्रों के अनुसार दोनों ने 74 लोगों से ठगी की है। एचडीएफसी बैंक शाखा के प्रबन्धक सरदार हरपाल सिंह ने बताया कि आरोपी बैंक शाखा में क्रेडिट कार्ड बनाने के लिए संविदा पर कार्य करता था, शिकायतें मिलने पर उसे आठ- नौ माह पहले बैंक से निकाला जा चुका है, अब बैंक से उसका कोई सरोकार नहीं है।

यह भी पढ़ें- बरेली में महिलाओं का गैंग एक्टिव, बाजार में करती थीं ये बड़ा कांड, तीन पुलिस के चढ़ीं हत्थे

ताजा समाचार

UP: त्योहारों को लेकर DGP हुए सख्त, पुलिसकर्मियों को जारी किये दिशा-निर्देश, कहा- एंटी रोमियो स्क्वाड भी बाजारों में रखा जाए सक्रिय
देहरादून: सरकार ने पर्यावरण मित्रों का जीवन बीमा बढ़ाया, अब 5 लाख रुपये
महाराष्ट्र चुनाव: शरद पवार ने भाजपा पर किया तीखा प्रहार, कहा- सत्ता में बैठे लोगों ने नहीं हल की जनता की समस्या
बंद पिंक टॉयलेट चलाएंगी समूह की महिलाएं, पायलट प्रोजेक्ट के तहत पहले चरण में चालू किए जाएंगे 38 टॉयलेट
अखिलेश यादव का दावा- महाराष्ट्र में भाजपा के नेतृत्व वाली ‘महायुति’ के ‘महादुखी’ काल का अंत होगा
अयोध्या : कनक और सरयू में मनी देव दीपावली, जगमग हुई बच्चों की प्रतिभा