अल्मोड़ा: क्वारब से रात में वाहनों के आवागमन पर रोक

रात्रि आठ से सुबह सात बजे तक पूर्ण रूप से बंद रहेगा यातायात

अल्मोड़ा: क्वारब से रात में वाहनों के आवागमन पर रोक

अल्मोड़ा, अमृत विचार। अल्मोड़ा-हल्द्वानी राष्ट्रीय राजमार्ग पर क्वारब के समीप दरकती पहाड़ी का स्थाई समाधान नहीं होने से दिनों दिन मुसीबत बढ़ती जा रही है। पहाड़ी से लगातार गिर रहे पत्थरों को देखते हुए अब जिला प्रशासन ने रात आठ बजे से सुबह सात बजे तक मार्ग पर वाहनों के आवागमन में रोक लगा दी है। 22 से 28 अक्टूबर एनएच पर अब रात के समय वाहन नहीं दौड़ सकेंगे।

दरअसल, लंबे समय से क्वारब के समीप लगातार पहाड़ी दरक रही है। पहाड़ी से भूस्खलन के चलते एनएच पर कई बार मलबा आ रहा है। इससे कई बार एनएच पर यातायात बाधित हो रहा है। जबकि लगातार भूस्खलन से क्वारब के समीप सड़क करीब 30 मीटर दायर में सड़क लगातार धंस रही है।

सड़क धंसने से अब वहां पर मार्ग की चौड़ाई केवल तीन किमी रह गई है। जिससे वहां से गुजरने वाले वाहन चालकों समेत यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। वहीं अब दुर्घटना की संभावना को देखते हुए प्रशासन ने एनएच पर रात के समय वाहनों के आवागमन पर रोक लगा दी गई है। एडीएम चंद्र सिंह मर्तोलिया ने बताया कि एहतियान मार्ग को रात के समय बंद किया गया है। वहीं रात के समय इस मार्ग को ठीक करने का भी कार्य किया जाएगा।

यह भी पढ़ें - हल्द्वानी: बिना उद्घाटन के ही शुरू हो गया हिल डिपो