हल्द्वानी: True Value का शोरूम सील, 64 गाड़ियां ब्लैक लिस्ट

हल्द्वानी: True Value का शोरूम सील, 64 गाड़ियां ब्लैक लिस्ट

हल्द्वानी, अमृत विचार। उत्तराखंड परिवहन विभाग ने रामपुर रोड में पंचायत घर के पास स्थित ट्रू वैल्यू के शोरूम को सील कर दिया है। शोरूम में बिना अनुमति के पुरानी गाड़ियों को खरीदा और बेचा जा रहा था। 

संभागीय परिवहन अधिकारी प्रशासन बीके सिंह ने शनिवार को शोरूम का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान शोरूम संचालक अपना लाइसेंस नहीं दिखा पाया। जिस पर एआरटीओ ने कार्रवाई करते हुए शोरूम को सील कर दिया। साथ ही शोरूम में रखीं 64 गाड़ियों को ब्लैकलिस्ट कर दिया।

एआरटीओ ने बताया कि पुरानी गाड़ियों को खरीदने व बेचने के लिए परिवहन विभाग की ओर से लाइसेंस जारी किया जाता है। जिसके बाद ही गाड़ियों की खरीद-फरोख्त की जा सकती है। निरीक्षण के दौरान शोरूम स्वामी अपना लाइसेंस नहीं दिखा पाया। जिस पर शोरूम को सील कर दिया गया। बताया कि शोरूम संचालक को लाइसेंस बनवाने के लिए कहा गया है। लाइसेंस बनने के बाद ही शोरूम खोलने की अनुमति दी जाएगी।  

इधर, परिवहन विभाग ने शनिवार को 125 ऑटो चालकों का सत्यापन किया। इस दौरान रूट नंबर तीन के 59 ऑटो चालक, रूट नंबर चार के 1, रूट नंबर पांच के 56, रूट नंबर छह के 4 और रूट नंबर 11 के 5 ऑटो चालकों का सत्यापन हुआ। अब तक कुल 959 ऑटो चालकों का सत्यापन हो चुका है। सोमवार से नई मंडी से लालकुआं मार्ग पर चलने वाले ऑटो चालकों का सत्यापन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें - हल्द्वानी: पंजाब में मिला लॉरेंस के गुर्गे का मोबाइल, सेंट्रल जेल में लिए बयान