बदायूं: जांच टीम के सामने ही मारपीट, नगर पंचायत अध्यक्ष पति समेत 21 पर रिपोर्ट दर्ज

हाईकोर्ट के आदेश पर शनिवार को जांच करने के लिए पहुंचे थे अधिकारी

बदायूं: जांच टीम के सामने ही मारपीट, नगर पंचायत अध्यक्ष पति समेत 21 पर रिपोर्ट दर्ज

बदायूं, अमृत विचार। नगर पंचायत अलापुर चेयरमैन के समर्थकों ने सभासदों के साथ जांच कमेटी के सामने मारपीट की। एक सभासद घायल हो गया। जांच टीम में शामिल दातागंज के न्यायिक एसडीएम ने पुलिस को बुला लिया। सभासदों का आरोप था कि एक सड़क बनवाने को 35 लाख रुपये का टेंडर बनाया किया लेकिन वह सड़क तो पहले से बनी हुई है। कोर्ट के आदेश पर शनिवार को न्यायिक एसडीएम, पीडब्ल्यूडी के अवर अभियंता, लेखाधिकारी जांच करने पहुंचे थे। एक सभासद की तहरीर पर चेयरमैन पति समेत 6 नामजद और 15 अज्ञात पर रिपोर्ट दर्ज की गई है। 

अलापुर नगर पंचायत सभासदों ने भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए जिले के अधिकारियों के अलावा शासन में शिकायत की थी। सभासद अल्ताफ ने हाईकोर्ट में वाद दायर किया। जांच कराने की मांग की। कहा था कि नगर पंचायत अध्यक्ष ने कुछ दिन पहले बिलहरी रोड से छह नंबर सरकारी नलकूप तक सड़क का टेंडर जारी किया गया था। 25 लाख रुपये से 180 मीटर सड़क का निर्माण होना था। सभासदों का आरोप था कि यह सड़क तो पहले से बनी हुई है फिर इसका टेंडर क्यों जारी किया गया। हाईकोर्ट के आदेश पर शनिवार को दातागंज के एसडीएम न्यायिक विजय कांत, पीडब्ल्यूडी के अवर अभियंता अभिषेक कुमार, बेसिक शिक्षा विभाग के वित्त एवं लेखाधिकारी जैमित कांत जांच करने के लिए अलापुर नगर पंचायत पहुंचे थे। जांच अधिकारियों ने सड़क की स्थिति देखी। इसी दौरान शिकायत करने वाले सभासद और नगर पंचायत अध्यक्ष पक्ष के लोगों में कहासुनी और गाली-गलौज होने लगी। दोनों पक्षों में मारपीट होने लगी। मारपीट में सभासद मोहम्मद फरीद घायल हो गए।

न्यायिक एसडीएम ने लगाई फटकार
न्यायिक एसडीएम ने पुलिस को सूचना देकर बुलाया। पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन तब तक अध्यक्ष पक्ष के लोग फरार हो गए। न्यायिक एसडीएम ने फटकार लगाई और आगे की जांच की। वार्ड 15 के सभासद मोहम्मद फरीद की तहरीर पर नगर पंचायत चेयरमैन पति फहीमुद्दीन, अजीम, नदीम, समीर, हसीन, वासिफ लाला और 15 अज्ञात पर चोट पहुंचाने, साधारण दंगा, जानबूझकर अपमानित करने, इच्छा के खिलाफ काम करने मजबूर करने की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज करके जांच पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।