Kanpur से सपा के पूर्व विधायक इरफान सोलंकी के मामले में अब इस दिन होगी सुनवाई...

Kanpur से सपा के पूर्व विधायक इरफान सोलंकी के मामले में अब इस दिन होगी सुनवाई...

कानपुर, अमृत विचार। कानपुर से समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक इरफान सोलंकी और उनके भाई रिजवान सोलंकी की सजा के खिलाफ अपील और जमानत पर सुनवाई उपचुनाव के कारण पूर्व निर्धारित तिथि से पहले यानी 5 नवंबर को सूचीबद्ध की गई है। दरअसल सोलंकी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर मामले पर जल्दी सुनवाई की मांग की थी।

सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट को मामले पर 10 दिन के अंदर सुनवाई का निर्देश दिया था। आदेश के परिपेक्ष्य में हाई कोर्ट में लिस्टिंग एप्लीकेशन डाली गई, जिस पर सुनवाई के बाद कोर्ट ने जमानत पर सुनवाई के लिए पांच नवंबर की तिथि तय की है। जबकि पहले इस पर 6 नवंबर को सुनवाई होनी थी। 

मालूम हो कि सोलंकी बंधुओं पर कानपुर की एक महिला के घर पर कब्जा करने की नीयत से आगजनी करने के मामले में कोर्ट ने सात साल कैद की सजा सुनाई है, जिसे उन्होंने वर्तमान अपील में चुनौती दी है। सात साल की कैद की सजा को उम्रकैद में तब्दील करने की मांग में राज्य सरकार ने भी शासकीय अपील दाखिल की है। उक्त तिथि पर दोनों मामलों पर एक साथ सुनवाई होगी।

यह भी पढ़ें- कानपुर बार एसोसिएशन चुनाव के नतीजे घोषित: इंदीवर बाजपेई ने अध्यक्ष पद पर मारी बाजी, अमित सिंह बने महामंत्री