Bareilly: सरसों तेल और रिफाइंड में गड़बड़, एक्टिव हैं मिलावटखोर...आप भी जाएं सतर्क

Bareilly: सरसों तेल और रिफाइंड में गड़बड़, एक्टिव हैं मिलावटखोर...आप भी जाएं सतर्क
DEMO IMAGE

बरेली, अमृत विचार: दिवाली का पर्व करीब आते ही मिलावटखोराें पर शिकंजा कसने के लिए खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग सक्रिय हो गया है। शुक्रवार को अलग-अलग टीमों ने कई स्थानों पर छापेमारी कर विभिन्न खाद्य सामग्रियों के 21 नमूने भरे और 6 क्विंटल 72 किलो सरसों का तेल व रिफाइंड जब्त किया। 80 किलो बर्फी, आलू, छेना, जलेबी, बालूशाही, बूंदी लड्डू को माैके पर ही नष्ट कराया।

सहायक आयुक्त खाद्य द्वितीय अपूर्व श्रीवास्तव ने बताया कि टीम ने दुर्गानगर में छापेमारी की। यहां ओम नम: शिवाय पनीर भंडार से पनीर, गोपालनगर में एएस फूड प्रोडक्ट से सोनपापड़ी, सब्जी मंडी एलन क्लब से पनीर व सोया चाप, सेटेलाइट बस अड्डा स्थित फूड प्लाजा से पेड़ा, पनीर का एक-एक नमूना लिया, जबकि 10 किलो उबला आलू नष्ट कराया।
 शहदाना में जेएम ट्रेडर्स से बेसन के लड्डू, भुवनेश सक्सेना के यहां से सरसों तेल का नमूना भरा गया, जबकि 94 किलो सरसों का तेल जब्त किया। देवचरा में राधेरानी ट्रेडर्स से सरसों तेल का एक नमूना भरा, जबकि डेढ़ क्विंटल सरसों का तेल नष्ट कराया। 

राजू मौर्या के प्रतिष्ठान से पनीर, शिव बंगाली स्वीट्स से बर्फी का नमूना भरा, जबकि 10 किलो बर्फी नष्ट कराई। घसियारी मस्जिद गुलाबनगर में साबिर किराना की दुकान से गुड़, भुता से चेतरामेश्वरम ट्रेडर्स से डबल टोन्ड मिल्क व वाय-वाय चाउमीन, अशफाक किराना स्टोर से डबल टोन्ड मिल्क, चिली सॉस, फैजनगर से गंगवार किराना मर्चेंट से रिफाइंड पामोली का नमूना भरा गया, जबकि 328 लीटर पामोलीन का रिफाइंड जब्त किया गया। 

अंगदपुर खमरिया में सुरेशपाल स्पेलर से सरसों तेल, मोनू प्रतिष्ठान से स्किम्ड मिल्क पाउडर छेने और डोरा रोड पर बालाजी स्वीट्स से पनीर का एक नमूना लिया गया है। सहायक आयुक्त खाद्य ने बताया कि भरे गए सभी नमूनों को जांच के लिए भेजा गया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी

यह भी पढ़ें-Bareilly: युवती की हत्या कर हाईवे पर फेंका निर्वस्त्र शव, कुचले रहे आने-जाने वाले वाहन