Kannauj में आंगनबाड़ी केंद्र मामला: कैबिनेट मंत्री बोले- 'निर्माण कार्य की गुणवत्ता ठीक नहीं, बिना काम के भुगतान करने वाले दोषियों पर होगी FIR'

Kannauj में आंगनबाड़ी केंद्र मामला: कैबिनेट मंत्री बोले- 'निर्माण कार्य की गुणवत्ता ठीक नहीं, बिना काम के भुगतान करने वाले दोषियों पर होगी FIR'

कन्नौज, अमृत विचार। समाज कल्याण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) असीम अरुण ने कहा है कि उनको गंभीर शिकायतें मिल रहीं हैं। बिना बिल्डिंग बनाए ही मनरेगा के तहत भुगतान हो गया। निर्माण कार्य की गुणवत्ता भी ठीक नहीं है। ऐसे में दोषियों के खिलाफ एफआईआर कराई जाएगी। जो भी दोषी होगा उस पर कार्रवाई होगी। 

शुक्रवार को दोपहर बार समाज कल्याण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) ब्लॉक सदर क्षेत्र की ग्राम पंचायत टिड़ियापुर क्षेत्र के प्राथमिक स्कूल खुरदइया पहुंचे। यहां आंगनबाड़ी केंद्र भवन के लिए पहुंची निर्माण सामग्री को भी देखा। उन्होंने कहा कि ईंट की गुणवत्ता बहुत खराब है। मंत्री ने यह भी कहा कि प्रधान कप्तान सिंह चौहान, अन्य प्रधान व ब्लॉक प्रमुख कन्नौज बधाई के पात्र हैं जो मिलकर भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ रहे हैं। उन्होंने बिना काम के भुगतान होने व मानक विहीन निर्माण सामग्री के मामले को उजागर किया है। 

इस मामले की गहनता से जांच हो रही है और वह खुद भी इसे देख रहे हैं। मंत्री ने कहा कि दो दिन पहले डीएम शुभ्रान्त शुक्ल को पत्र भेजकर आदेश दिया है कि मामले की जांच कराई जाए। साथ ही जो भी दोषी हो उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाए। उन्होंने कहा कि जो भी निर्माण कार्य हो रहे या एडवांस रुपया निकाला गया है उसका ऑडिट होगा। रुपया गबन की कोशिश करने वाले व गुणवत्ता खराब वाले मामलों में कार्रवाई तय है। 

उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का उदाहरण देते हुए कहा कि भ्रष्टाचार नहीं होने दिया जाएगा। जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम किया जाएगा। भ्रष्टाचार के खिलाफ सभी प्रधान एकजुट हो रहे हैं जिन्होंने खुरदइया में रहकर खराब निर्माण कार्य नहीं होने दिया। आगे कहा कि स्टीमेट पर हस्ताक्षर करने से लेकर रुपये निकालने वाले कागज तलब किए गए हैं। किसी आरोपी को छोड़ा नहीं जाएगा। मामले की गहनता से जांच होगी। 

मामले में सत्तापक्ष एक जुट

ग्राम पंचायत टिड़ियापुर वाले मामले में सत्तापक्ष एकजुट हो रहा है। एक ओर समाज कल्याण मंत्री मौके पर पहुंचे तो एक दिन पहले पूर्व जिलाध्यक्ष भाजपा नरेंद्र राजपूत, महामंत्री हरिबख्श सिंह भी मौके पर पहुंचे थे। शुक्रवार को प्रधान बेहरिन राजेश राठौर समेत अन्य प्रधान मौजूद रहे। 

यह भी पढ़ें- Kannauj में आंगनबाड़ी केंद्र के भवन का मामला: खुरदइया में निर्माण करने पहुंचे मिस्त्री व श्रमिक, प्रधान ने वापस लौटाया