संभल में पुलिस टीम से मारपीट, वर्दी फटने के साथ सिपाही घायल...महिलाओं सहित कई को हिरासत में लिया

तीन थानों की पुलिस मौके पर पहुंची, किसान और बेटे फरार...पुलिस का कहना है तलाशी लेने पर विवाद हुआ, अवैध खनन का ट्रैक्टर रोकने की बात आ रही सामने 

संभल में पुलिस टीम से मारपीट, वर्दी फटने के साथ सिपाही घायल...महिलाओं सहित कई को हिरासत में लिया

संभल/कैला देवी/अमृत विचार। कैला देवी थाना क्षेत्र में गुरुवार देर शाम डायल 112 (पीबारबी) पुलिस टीम के साथ कुछ लोगों ने अभद्रता के साथ ही मारपीट भी की। मारपीट में पुलिस कर्मियों की वर्दी फटने और एक सिपाही घायल हुआ है। सूचना मिलने पर तीन थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने महिलाओं सहित कई लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस का कहना है कि तलाशी लेने पर विवाद हुआ, लेकिन अवैध खनन का ट्रैक्टर रोकने पर विवाद की बात सामने आ रही है।

थाना क्षेत्र के गांव साकिन की मिलक निवासी धर्मवीर की मौत कुछ महीनों पहले हुई थी। आरोप था कि अवैध खनन को लेकर पुलिस ने धर्मवीर को पकड़कर पिटाई करने के बाद छोड़ा था तो धर्मवीर ने आहत होकर फंदे से लटककर जान दे दी थी। धर्मवीर के चाचा सतपाल, इसके बेटे किरनपाल और विकास से गुरुवार को देर शाम जंगल में पुलिस टीम का विवाद हुआ। विवाद के बाद पुलिस टीम के साथ अभद्रता और मारपीट भी हुई। झगड़े के बाद किसान बेटों के साथ बाजरे के खेत में छिप गया।

सूचना मिलने पर तमाम ग्रामीणों के अलावा कैला देवी, हयातनगर और बहजोई थाना पुलिस के साथ ही सीओ संभल अनुज कुमार चौधरी भी पहुंच गए। इसके बाद ग्रामीणों और पुलिस के बीच टकराव के हालात बन गए। मारपीट में एक पुलिस कर्मी की वर्दी फटने के साथ ही सिपाही अजीत सिंह घायल हो गया। इस बीच किसान बेटों के साथ भाग निकला। पुलिस ने कई लोगों और महिलाओं को हिरासत में ले लिया है।

पुलिस क्षेत्राधिकारी अनुज कुमार चौधरी ने बताया कि साकिन की मिलक गांव के जंगल में डायल 112 के सिपाही संदिग्ध नजर आ रहे कुछ लोगों को रोककर तलाशी लेने को कह रहे थे, तभी विवाद हुआ। पुलिस के साथ अभद्रता की बात सामने आई है। आरोपी फरार हो गये हैं। पुलिस उन्हें पकड़ने का प्रयास कर रही है।

ये भी पढ़ें : संभल: खून से सना चाकू लेकर अपने तीनों बेटों के साथ पुलिस चौकी पहुंचा पति; बोला- गला काटकर कर दी पत्नी की हत्या