गुजरात उपचुनाव: भाजपा ने जारी की उम्मीदवार की लिस्ट, जानें वाव से किसे मिला टिकट

गुजरात उपचुनाव: भाजपा ने जारी की उम्मीदवार की लिस्ट, जानें वाव से किसे मिला टिकट

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने गुजरात के बनासकांठा जिले की वाव सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए शुक्रवार को स्वरूपजी सरदारजी ठाकोर को उम्मीदवार घोषित किया। उनका मुकाबला कांग्रेस के गुलाब सिंह राजपूत से होगा। इस सीट पर उपचुनाव के तहत 13 नवंबर को मतदान होगा जबकि मतगणना 23 नवंबर को होगी। जून में बनासकांठा से लोकसभा के लिए निर्वाचित होने पर तत्कालीन कांग्रेस विधायक गेनीबेन ठाकोर के इस्तीफे के बाद वाव सीट रिक्त हुई है। 

वाव विधानसभा क्षेत्र को कांग्रेस का गढ़ माना जाता है। गेनीबेन यहां से 2017 और फिर 2022 में निर्वाचित हुई थीं। साल 2017 के विधानसभा चुनाव में गेनीबेन ने एशिया के सबसे बड़े डेयरी कॉरपोरेशन बनास डेयरी के अध्यक्ष शंकर चौधरी को हराया था जबकि 2022 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने स्वरूपजी सरदारजी ठाकोर को 15,601 मतों के अंतर से पराजित किया था। 

लोकसभा चुनाव में, ठाकोर कांग्रेस की एकमात्र उम्मीदवार थीं जिन्होंने गुजरात में जीत दर्ज की थी। उन्होंने भाजपा की रेखाबेन चौधरी को पराजित किया था। राज्य की 182 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस के 12 जबकि सत्तारूढ़ भाजपा के 161 सदस्य हैं। सदन में आम आदमी पार्टी के 4, समाजवादी पार्टी का एक विधायक और दो निर्दलीय विधायक भी हैं। 

ये भी पढ़ें-PM मोदी ने की ओलाफ शोल्ज से मुलाकात, भारत-जर्मनी दोस्ती को गति देने वाले मुद्दों पर हुई चर्चा

ताजा समाचार

Kanpur में 1000 करोड़ की जमीन पर कब्जे का मामला: अवनीश दीक्षित समेत 13 आरोपियों पर दो चार्जशीट दाखिल, ये दोनों बने मुख्य आरोपी...
दीपावली पर रेलयात्रियों के लिए खुशखबरी; Kanpur से इन स्थानों के लिए चलेगी विशेष ट्रेन...यहां पढ़ें- पूरी खबर
बरेली: चौपुला पुल-अटल सेतु की कनेक्टिंग लेन शुरू
Kannauj: ऑनलाइन मंगाया ओवेन, कुछ महीने में हो गया खराब, जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोष आयोग ने भुगतान वापस करने का सुनाया फैसला
प्रयागराज :  सार्वजनिक रोजगार से वंचित करने के लिए यांत्रिक दृष्टिकोण अपनाना अनुचित
Bareilly News | Bareilly Gangwar में STF ने पकड़ा 25 हजार का ईनामी बदमाश। रुपये खत्म होने पर लौटा था