Budaun: मिठाइयों में घोला जा रहा जहर, खाद्य विभाग ने पकड़ी खराब 300kg छेना की मिठाई 

Budaun: मिठाइयों में घोला जा रहा जहर, खाद्य विभाग ने पकड़ी खराब 300kg छेना की मिठाई 

बदायूं, अमृत विचार: लोग दिवाली के त्योहार पर मिठाई बांटकर खुशियां मनाते हैं, लेकिन कुछ लोग इसके नाम पर जहर बांट रहे हैं। धनतेरस, दिवाली पर्व पर देहात क्षेत्र के बाजार ले जा रहे एक गाड़ी को खाद्य सुरक्षा एवं औषधि विभाग की अधिकारियों ने पकड़ा। गाड़ी में रखे करीब 50 टिन में लगभग 300 किलो छेना की मिठाई रखी हुई थी। जिसमें दुर्गंध उठ रही थी। अधिकारियों ने मिठाई का सैंपल लेकर उसे जंगल में ही नष्ट कर दिया है। 

सहायक खाद्य आयुक्त  सीएल यादव को गुरुवार की देर रात जानकारी मिली कि एक गाड़ी में खराब छेना की मिठाई बाजार में खपाने के लिए ले जाई जानी है। गाड़ी सुबह 5:00 बजे इस्लामनगर के लिए रवाना होगी। खाद्य विभाग के अधिकारियों को जानकारी मिलते ही गाड़ी पकड़ने के लिए जाल बिछाना शुरू कर दिया और सुबह 3:00 बजे ही रास्ते में खड़े होकर गाड़ी के आने का इंतजार करने लगे। जैसे ही गाड़ी बिल्सी उघैती रोड पर पहुंची, वैसे ही अधिकारियों ने गाड़ी को पकड़ लिया। 

गाड़ी की जांच करने पर पता चला कि उसमें रखे 50 टीन के अंदर छेना की मिठाई रखी हुई है। टिन के ढक्कन खोलने पर उसमें से भीषण दुर्गंध उठने लगी, जिस पर अधिकारियों ने छेना की मिठाई के सैंपल लेकर उसे जंगल में ही नष्ट कर दिया। खाद्य सुरक्षा एवं औषधि संरक्षण विभाग की कार्रवाई से मिलावटी मिठाई बनाने वालों में हड़कंप मचा हुआ है।

यह भी पढ़ें- बदायूं: खेत पर जानलेवा करने के तीन आरोपी गिरफ्तार, जेल भेजा