बहराइच हिंसा: लाठीचार्ज करने वाले पुलिस कर्मियों पर हो कार्रवाई, रोका जाए हिंदू पक्ष का उत्पीड़न

बहराइच हिंसा: लाठीचार्ज करने वाले पुलिस कर्मियों पर हो कार्रवाई, रोका जाए हिंदू पक्ष का उत्पीड़न

बहराइच, अमृत विचार। जिले के महराजगंज में दुर्गा पूजा मूर्ति विसर्जन जुलूस के दौरान हुए विवाद के विरोध में राष्ट्र धारक दल के पदाधिकारियों ने पांच सूत्रीय मांगों का ज्ञापन मुख्यमंत्री को संबोधित नगर मजिस्ट्रेट को दिया। जिसमें हिंदुओं का उत्पीड़न रोकने समेत पांच मांग शामिल हैं। 

राष्ट्रधारक दल के जिलाध्यक्ष राहुल पांडेय की अगुवाई में शुक्रवार को कार्यकर्ता कलेक्ट्रेट पहुंचे। सभी ने मांगों को लेकर प्रदर्शन किया। जिलाध्यक्ष ने कहा कि विसर्जन जुलूस के दौरान समुदाय विशेष के लोगों ने पत्थरबाजी शुरू की थी। इसके बाद भी हिंदू समाज को पुलिस द्वारा परेशान कर जेल भेजा जा रहा है। 

cats

सभी मृतक राम गोपाल मिश्रा के परिवार को 50 लाख रूपये मुआवजा देने, पत्थरबाजों पर कड़ी कार्रवाई करने, हिन्दू पक्ष का उत्पीड़न रोकने, लाठीचार्ज के दोषियों पर कठोर कार्रवाई करने की मांग की। इसके अलावा सभी ने कहा कि अजान के लाउडस्पीकर को तेज आवाज में बजाने पर रोक लगाया जाए। 

इसके बाद सभी ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन नगर मजिस्ट्रेट शालिनी प्रभाकर को दिया। इस दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष करण सिंह, श्यामू शर्मा, दीपू सोनकर, अभय, श्याम यादव, सचिन यादव, डॉक्टर शैलेन्द्र मोहन, गुलाब चंद्र जायसवाल समेत अन्य मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:-Cyclone Dana: तबाही लाया दाना तूफान! 14 लाख लोग किए गए शिफ्ट, भारी बारिश के बीच 110 KMPH की रफ्तार से चल रही हवाएं