IND vs NZ 2nd Test : न्यूजीलैंड की आधी टीम आउट, चाय के विश्राम तक पांच विकेट पर 201 रन बनाए 

IND vs NZ 2nd Test : न्यूजीलैंड की आधी टीम आउट, चाय के विश्राम तक पांच विकेट पर 201 रन बनाए 

पुणे। भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज (24 अक्टूबर) से तीन मैचों की श्रृंखला का दूसरा टेस्ट मैच पुणे में खेला जा रहा हैं। न्यूजीलैंड ने गुरुवार को यहां भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारतीय टीम को बेंगलुरु टेस्ट में हार मिली थी। ऐसे में इस मैच को जीतकर भारतीय टीम सीरीज में बराबरी करनी चाहेगी। न्यूजीलैंड टीम ने बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 201 बना लिए हैं। 

न्यूजीलैंड ने चाय के विश्राम तक पांच विकेट पर 201 रन बनाए 
न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की श्रृंखला के दूसरे टेस्ट के शुरुआती दिन भारत के खिलाफ चाय के विश्राम तक अपनी पहली पारी में पांच विकेट पर 201 रन बना लिए। न्यूजीलैंड के डेवोन कोन्वे ने 76 और रचिन रविंद्र ने 65 रन का योगदान दिया। भारत के लिए रविचंद्रन अश्विन ने तीन और वाशिंगटन सुंदर ने दो विकेट लिए। वाशिंगटन ने दूसरे सत्र की आखिरी गेंद पर टॉम ब्लंडेल को बोल्ड किया, जबकि डेरिल मिचेल 16 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद है। 


न्यूजीलैंड ने लंच तक दो विकेट पर 92 रन बनाये 
न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की श्रृंखला के दूसरे टेस्ट मैच में भारत के खिलाफ पहले दिन लंच तक दो विकेट पर 92 रन बना लिये। सलामी बल्लेबाज डेवोन कोन्वे (नाबाद 47) के साथ रचिन रविंद्र (नाबाद 05) क्रीज पर मौजूद है। भारत के लिए दोनों विकेट रविचंद्रन अश्विन ने लिए। 

न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट में पहले बल्लेबाजी का फैसला किया 
न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की श्रृंखला के दूसरे टेस्ट में गुरुवार को यहां भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। न्यूजीलैंड ने अपनी अंतिम एकादश में एक बदलाव करते हुए चोटिल तेज गेंदबाज मैट हेनरी की जगह बाएं हाथ के स्पिनर मिचेल सेंटरन को शामिल किया है। भारत ने अपनी टीम में तीन बदलाव किए। मोहम्मद सिराज, केएल राहुल और कुलदीप यादव की जगह एकादश में आकाश दीप, वाशिंगटन सुंदर और शुभमन गिल को मौका मिला है। न्यूजीलैंड श्रृंखला में 1-0 से आगे है।

ये भी पढ़ें : ICC Ranking : टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली से आगे निकले ऋषभ पंत, रोहित शर्मा दो पायदान नीचे खिसके