गगनगीर हमला मामले में CCTV फुटेज में दिखा आतंकवादी, जांच जारी...हमले में 7 लोगों की हुई थी मौत

गगनगीर हमला मामले में CCTV फुटेज में दिखा आतंकवादी, जांच जारी...हमले में 7 लोगों की हुई थी मौत

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के गगनगीर में हुए आतंकवादी हमले में शामिल एक आतंकवादी का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है, जिसमें वह कश्मीरी पोशाक ‘फेरन’ पहने और हाथ में एके-राइफल लिए हुए नजर आ रहा है, लेकिन जांचकर्ताओं ने कहा है कि उन्हें अभी इस बात की पुष्टि होनी है कि यह आतंकवादी 20 अक्टूबर को हुए हमले में शामिल था या नहीं। जम्मू-कश्मीर के गांदरबल जिले के गगनगीर जिले में रविवार को सुरंग निर्माण स्थल पर आतंकवादियों के हमले में एक चिकित्सक और छह मजदूरों की मौत हो गई थी। 

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आतंकवादी को एक झोपड़ी में प्रवेश करते हुए देखा गया है। उन्होंने कहा कि माना जा रहा है कि यह वही झोपड़ी है जो गगनगीर सुरंग निर्माण स्थल के पास मौजूद है। सूत्रों ने बताया कि सुरक्षा अधिकारी विभिन्न पहलुओं के आधारों पर फुटेज की प्रामाणिकता का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। सूत्रों ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के ऊपर दाहिने कोने में ‘27 जनवरी’ अंकित है, हालांकि यह सेटिंग या तकनीकी समस्या के कारण हो सकता है। 

उन्होंने बताया कि आतंकवादी के हाथ में जो राइफल दिख रही है, उसके अगले सिरे पर नीले रंग का निशान है। सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों ने पीर पंजाल क्षेत्र में सुरक्षाबलों पर किए गए हमलों में इस तरह की राइफल का इस्तेमाल किया था। पीर पंजाल गगनगीर से लगभग 200 किलोमीटर दूर है। उन्होंने बताया कि सीसीटीवी में दिखे आतंकवादी ने अपना चेहरा नहीं ढका हुआ है जबकि हमले के प्रत्यक्षदर्शियों ने दावा किया है कि हमलावरों ने अपना चेहरा ढक रखा था। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि अब तक एकत्र किये गये साक्ष्यों के बारे में टिप्पणी करना जल्दबाजी होगी, क्योंकि इससे मामले की जांच प्रभावित हो सकती है। 

ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों ने प्रवासी मजदूर को मारी गोली, एक हफ्ते में मजदूरों पर हमले का यह तीसरा मामला

ताजा समाचार

यूपी उपचुनाव : BSP ने 8 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम किये घोषित, जानें किसे कहां से मिला टिकट 
IND vs NZ 2nd Test : पुणे टेस्ट में वॉशिंगटन सुंदर ने झटके सात विकेट, न्यूजीलैंड की पहली पारी 259 रनों पर सिमटी
Video:आउटसोर्सिंग के नाम पर कराई जा रही बंधुआ मजदूरी, भूख से परेशान महिला कर्मचारी का छलका दर्द
7 सीटर कारों के दाम में आई कमी, 6 लाख की कीमत में अर्टिगा और इनोवा को दे रही टक्कर, देखें तस्वीरें
भारत-पाक महिला टी20 विश्व कप मैच ने ग्रुप चरण में स्टेडियम में सबसे ज्यादा दर्शकों का बनाया रिकॉर्ड
Kanpur Dehat: बलवंत हत्याकांड: दोषी तत्कालीन शिवली कोतवाल व मैथा चौकी इंचार्ज को मिली पांच-पांच साल की सजा