LDA News: पारिजात, सृष्टि, स्मृति व अनुभूति अपार्टमेंट का सौंदर्यीकरण, इन सुविधाओं से होंगी लैस

बजट स्वीकृत, कमियां दूर करके सुविधाएं की जाएंगी बेहतर

LDA News: पारिजात, सृष्टि, स्मृति व अनुभूति अपार्टमेंट का सौंदर्यीकरण, इन सुविधाओं से होंगी लैस

लखनऊ, अमृत विचार। लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) बहुमंजिला आवासीय योजनाओं में साढ़े तीन करोड़ रुपये से विकास, सुविधाओं व सौंदर्यीकरण के कार्य कराएगा। इसमें पारिजात, सृष्टि, स्मृति व अनुभूति अपार्टमेंट की कमियां दूर करने के साथ सुविधाओं को उच्चीकृत किया जाएगा। इसके लिए उपाध्यक्ष प्रथमेश कुमार ने बजट स्वीकृत किया है। 

मुख्य अभियंता अवनीन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि गोमती नगर के विक्रान्त खंड स्थित पारिजात अपार्टमेंट में सिविल कार्यों के लिए 93 लाख रुपये स्वीकृत किए गए हैं। इससे पूरी बिल्डिंग के वाह्य क्षेत्र की रंगाई-पुताई व अयोध्या राष्ट्रीय राजमार्ग की सर्विस रोड से सटी 31 मीटर लंबी बाउन्ड्रीवॉल का नये सिरे से निर्माण होगा।

आवंटियों की विशेष मांग पर अपार्टमेंट के पिछले हिस्से में आवागमन के लिए छह मीटर का नया गेट बनवाया जाएगा। सुरक्षा के दृष्टिगत बाउन्ड्रीवॉल पर कंटीले तार लगाए जाएंगे। वहीं, लगभग 55 लाख रुपये से अपार्टमेंट में पावर बैकअप, सीसीटीवी समेत विद्युत सम्बंधी अन्य कार्य कराए जाएंगे। 

इसके अलावा जानकीपुरम योजना के सेक्टर-जे, विस्तार स्थित सृष्टि अपार्टमेंट की बेसमेंट पार्किंग में वर्षा ऋतु के समय छत व दीवारों से जल रिसाव की समस्या दूर करने के लिए अनुभवी फर्म के माध्यम से वॉटर प्रूफिंग कराई जाएगी। इसके लिए 1.58 करोड़ रुपये स्वीकृत किए गए हैं।

वहीं, स्मृति अपार्टमेंट में लगभग 15 लाख रुपये से मोटर, पावर बैकअप, इंटरकॉम, सीसीटीवी कैमरे, पार्क में झूला व बेंच लगाई जाएगी। इसके अलावा अलीगंज योजना में स्थित अनुभूति अपार्टमेंट में लगभग 39 लाख रुपये से 135 मीटर लंबी बाउन्ड्रीवॉल का निर्माण करवाया जाएगा। अपार्टमेंट के पिछले हिस्से में पार्क विकसित करते हुए डस्टबिन, बेंच व हॉर्टीकल्चर के कार्य कराएंगे। 

लोहिया पार्क में बनेगी स्केटिंग रिंग 

गोमती नगर स्थित डॉ. राम मनोहर लोहिया पार्क की निष्प्रयोज्य वॉटर बॉडी में स्केटिंग रिंग व स्केट बोर्डिंग बाउल विकसित किया जाएगा। इसमें लगभग 1.30 करोड़ रुपये खर्च होंगे। एलडीए ने निर्माण के लिए टेंडर जारी कर दिया गया है। इसके तहत लोहिया पार्क की वाॅटर बाॅडी के भाग-4 में लगभग 4050 वर्गमीटर क्षेत्रफल में स्केटिंग रिंग व भाग-2 में लगभग 2400 वर्गमीटर क्षेत्रफल में स्केट बोर्डिंग बाउल का निर्माण खेल क्षेत्र की दक्ष संस्था के माध्यम से करवाया जाएगा। इससे स्केटिंग करने वाले बच्चे व युवाओं को सुरक्षित व हाईटेक प्लेटफार्म मिलेगा। 

रिवर फ्रंट पर होगी भूमिगत सिंचाई

गोमती रिवर फ्रंट पर स्टेडियम से लोहिया सेतु से गोमती बैराज के बीच पेड़-पौधों की नियमित सिंचाई के लिए भूमिगत सिंचाई की जाएगी। इस प्रणाली के लिए लगभग दो करोड़ रुपये से पाइप लाइन, स्प्रिंकलर व पॉप अप लगाए जाएंगे। इसके अलावा कानपुर रोड योजना स्थित ज्योतिबा फूले जोनल पार्क में लगभग 25 लाख रुपये से 50 किलोवाट का सोलर पावर प्लांट लगेगा। वहीं, बसन्तकुंज योजना के सेक्टर-जे में 30 मीटर, 24 मीटर, व 18 मीटर चौड़ी सड़कों में सुरक्षा के दृष्टिगत रोड सेफ्टी व ब्लैक स्पॉट के कार्य 98 लाख रुपये से कराये जाएंगे। इन सभी कार्यों के लिए टेंडर जारी कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें- Gonda News: राशन कार्ड नहीं है तो बनवाइए फैमिली आईडी कार्ड, मिलेगा सरकारी योजनाओं का लाभ

ताजा समाचार

बरेली से पाकिस्तान जाने वालों की निगरानी क्यों कर रहा है स्वास्थ्य विभाग ? 
राज्य विधि आयोग का अध्यक्ष उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के समान पेंशन का हकदार
Gautam Gambhir: गौतम गंभीर ने किया केएल राहुल का बचाव, कहा- मैं पूरे विश्‍वास से कह सकता हूं कि...
पूर्व CM मायावती की तस्वीर लगाकर आपत्तिजनक वीडियो बनाने वाले का जानें क्या हुआ
Kanpur: बैड टच मामला: निलंबित दरोगा की पत्नी बोली- 'मेरा पति स्वभाव से चरित्रहीन व्यक्ति है', पुलिस आयुक्त से लगाई न्याय की गुहार
Russian girl: रशियन लड़कियों को पसंद हैं यह खास चीजें, लेकिन देते समय रखें इन बातों का ख्याल, नहीं तो...