Barabanki News : तालाब में मगरमच्छ, पकड़ने में जलकुंभी बनी बाधा

ग्रामीणों में हडकंप, वन विभाग की टीम कर रही निगरानी

Barabanki News : तालाब में मगरमच्छ, पकड़ने में जलकुंभी बनी बाधा

बाराबंकी, अमृत विचार : गांव स्थित एक तालाब में मगरमच्छ देख ग्रामीणों में हड़कम्प मच गया। जिसकी सूचना वन विभाग को दी गयी। मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने छानबीन की लेकिन तालाब में अत्याधिक जलकुंभी होने के कारण मगरमच्छ को पकड़ने में असमर्थ रही। मौके पर वन विभाग की टीम निगरानी कर रही है। 

मसौली थाना क्षेत्र के ग्राम हबीबपुर में सुबह ग्रामीणों ने शारदा सहायक डबल नहर से करीब सौ मीटर की दूरी पर स्थित तालाब में एक विशाल मगरमच्छ तालाब के किनारे बैठा हुआ देखा। यह देख वहां पर ग्रामीणों की भीड जुटने लगी। ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को देने के साथ वन विभाग के अधिकारियों को दी। वन विभाग की टीम जब तक मौके पर पहुंचती मगरमच्छ तालाब में चला गया। तालाब में अत्याधिक जलकुंभी होने के कारण मगरमच्छ का पता नहीं चल सका।

डिप्टी रेंजर रामनगर अवनीश द्विवेदी ने बताया कि पास में ही शारदा सहायक समानान्तर नहर है। सम्भवतः नहर से ही मगरमच्छ गांव के तालाब में आ गया है। तालाब में जलकुंभी अधिक होने से तलाशने में दिक्कतें हो रही है। मौके पर वन विभाग की एक टीम निगरानी कर रही है। ग्रामीणों को हिदायत दी गयी है कि तालाब के निकट कोई भी जाने का प्रयास न करें।

यह भी पढ़ें- Barabanki News : 12 दिन बाद मिला नहर में कूदे युवक का शव