इटावा में बंदी ने जेल में फांसी लगाकर की आत्महत्या: पॉक्सो एक्ट के आरोप में जेल में था बंद, मचा हड़कंप

इटावा में बंदी ने जेल में फांसी लगाकर की आत्महत्या: पॉक्सो एक्ट के आरोप में जेल में था बंद, मचा हड़कंप

इटावा, अमृत विचार। जिला कारागार में मंगलवार दोपहर उस हड़कंप मच गया, जब शौचालय गए पॉक्सो एक्ट के बंदी ने फांसी लगाकर जान दे दी। सूचना पर डीएम, एसएसपी ने पहुंचकर जांच पड़ताल की। बंदी के परिजनों को सूचना दी गई।

शहर में थाना सिविल लाइन क्षेत्र में जिला कारागार में बीते 11 अक्टूबर को कानपुर देहात में थाना रसूलाबाद क्षेत्र में गांव विजयपुर में रहने वाले जगदीश दोहरे के 22 वर्षीय बेटे रविंद्र कुमार को औरैया कोतवाली पुलिस ने इसी क्षेत्र से किशोरी को भगा ले जाने के तहत पॉक्सो एक्ट के आरोप में जेल दाखिल कराया था। 

इसके तहत यह जेल की बैरक नंबर नौ में रह रहा था। मंगलवार दोपहर में शौच की कहकर शौचालय में चला गया। काफी देर तक वापस न आने पर शौचालय में देखा गया तो वह अपने ही गमछे से बनाए गए फांसी के फंदे पर लटका मिला। बंदी के फांसी लगाते ही हड़कंप मच गया। 

जानकारी पाकर जेल अधीक्षक से लेकर वार्डन तक मौके पर पहुंचे। सूचना पर डीएम अवनीश राय, एसएसपी संजय वर्मा व अन्य अधिकारी फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंची। टीम ने मौके पर नमूने एकत्रित किए तब पुलिस ने शव फंदे से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। 

एसएसपी संजय वर्मा ने बताया शुरुआती जांच में पता चला कि बंदी ने शौचालय जाकर खुदकुशी कर ली है। मृतक के परिजनों को सूचना दी गई है, उसने खुदकुशी किस कारण की इसकी जांच जारी है। शव का पोस्टमार्टम डॉक्टरों के पैनल से कराया जाएगा।

ये भी पढ़ें- कानपुर में सीसामऊ उपचुनाव में पूर्व विधायक इरफान सोलंकी की मां खुर्शीदा ने लिया पर्चा, BJP से सचिवेंद्र ने एक सेट लिया