रायबरेली: सराफा पुत्र हत्याकांड में पुलिस ने किया चौंकाने वाला खुलासा, दो गिरफ्तार

अपर पुलिस अधीक्षक ने किया खुलासा

रायबरेली: सराफा पुत्र हत्याकांड में पुलिस ने किया चौंकाने वाला खुलासा, दो गिरफ्तार

ऊंचाहार/रायबरेली, अमृत विचार। सराफा व्यापारी पुत्र की हत्या दुकान में चोरी करने की नियति से की गई। इसका खुलासा अपर पुलिस अधीक्षक संजीव सिन्हा ने मृत व्यापारी पुत्र के आवास पर सार्वजनिक रूप से किया है। शुक्रवार की दोपहर नगर के मुख्य चौराहा के पास स्थित सर्राफा व्यापारी राकेश कौशल के पुत्र शोभित को धोखे से दुकान से ले जाकर हत्या करके उसका शव शारदा सहायक नहर किनारे झाड़ी में फेंक दिया गया था। उसके बाद दुकान में चोरी करने पहुंचे एक व्यक्ति को रंगे हाथ पकड़ा गया। 

इस सनसनीखेज हत्याकांड का अपर पुलिस अधीक्षक ने खुलासा किया। उन्होंने बताया कि नेवादा गांव निवासी धर्मेंद्र अपने साथी नजनपुर गांव निवासी गुलाब के साथ मिलकर इस वारदात की साजिश रची थी। जिसके बाद धर्मेंद्र सर्राफा की दुकान पर गया और आभूषण खरीदने की बातचीत की। दो तीन बार की वार्ता के बाद व्यापारी पुत्र ने उस पर भरोसा कर लिया और वह उसे अपने साथ लेकर व्यापारी पुत्र की बाइक से ही चला गया।

एकांत में ले जाकर दोनों ने मिलकर उसकी हत्या कर दी। घटना  करते समय धर्मेंद्र की टीशर्ट पर खून लग गया था। जिसके बाद उसने अपना टीशर्ट बदला और नया टीशर्ट पहनकर कर वह वापस चोरी की नियत से उसकी दुकान में पहुंचा। चोरी का प्रयास करते समय अचानक सर्राफा व्यवसाई राकेश कौशल पहुंच गए और उसे पकड़ लिया। 

व्यवसाई पुत्र को ले जाते समय धर्मेंद्र दूसरी टीशर्ट पहनी थी और वापस दूसरी टीशर्ट पहनकर आया था। इसलिए सीसीटीवी में प्रतीत हो रहा था कि व्यपारी पुत्र को ले जाने वाला दूसरा व्यक्ति है और वापस आने वाला दूसरा व्यक्ति है। जबकि धर्मेंद्र उसे ले गया था और वही वापस आकर चोरी का प्रयास कर रहा था। घटना के समय उसका साथी गुलाब भी शामिल था। दोनों लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

ये भी पढ़ें- बहराइच हिंसा: दंगे के बाद अतिक्रमण घोषित हो गए पुस्तैनी मकान, बुलडोजर के खौफ से पलायन जारी