अयोध्या: एंटी करप्शन की ट्रेपिंग को लेकर अब लामबंद हुए लेखपाल, एसडीएम को सौंपा ज्ञापन  

जबरन ट्रेपिंग का मढ़ा आरोप

अयोध्या: एंटी करप्शन की ट्रेपिंग को लेकर अब लामबंद हुए लेखपाल, एसडीएम को सौंपा ज्ञापन  
अयोध्या : एसडीएम सोहावल अशोक कुमार सैनी को ज्ञापन देते लेखपाल संघ के पदाधिकारी

अयोध्या, अमृत विचार: मिल्कीपुर रुदौली और बीकापुर आदि तहसीलों में एंटी करप्शन द्वारा की गई कार्रवाई और ट्रेपिंग मामले को लेकर लेखपाल संघ अब लामबंद हो गया है। संघ ने एंटी करप्शन ब्यूरो पर जबरन ट्रेपिंग का आरोप लगाते हुए एसडीएम सोहावल अशोक कुमार सैनी को ज्ञापन सौंपा है। संघ का कहना है कि लेखपालों का उत्पीड़न किया जा रहा है जो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 

लेखपाल संघ सोहावल के अध्यक्ष सुशील कुमार, मंत्री राहुल यादव, उपाध्यक्ष विशाल सिंह ने उप जिलाधिकारी सोहावल को ज्ञापन दिया। अध्यक्ष सुशील ने कहा कि लेखपाल राजस्व विभाग के फील्ड कर्मचारी है, जिसका संबंध जनता से होता है, जनता के भूमि विवाद सहित अधिकांश समस्याएं लेखपाल के पास आती है। उन्होंने कहा कि दोनों पक्षों के विवाद के निस्तारण में किसी एक पक्ष का असन्तुष्ट होना तय है, असन्तुष्ट पक्ष अतिक्रमण की स्थिति में अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही पर लेखपाल से दुश्मनी ठान लेता है।

उन्होंने आरोप लगाया कि एंटी करप्शन कार्यालय जा कर सामान्य शिकायत के आधार पर वास्तविक तथ्यों के परीक्षण किए बगैर शिकायतकर्ता को उकसा कर स्वयं बोलकर शिकायत प्रार्थना पत्र लिखवाया जाता है और गिरफ्तार किया जाता है। शासन प्रशासन से मांग की है कि इस तरह की फर्जी कार्रवाई पर रोक लगाई जाए। इस दौरान आशाराम यादव, उपमंत्री चंद्रभान सिंह, प्राची मिश्रा, बृजेश सिंह, जितेंद्र विश्वकर्मा आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- महाराजा अग्रसेन के बताए मार्गों पर चलें: वैश्य नटवर गोयल