National Bench Press Championship: उत्तर प्रदेश के खिलाड़ियों ने किया शानदार प्रदर्शन, आनंद यादव ने बनाया नया राष्ट्रीय रिकार्ड

National Bench Press Championship: उत्तर प्रदेश के खिलाड़ियों ने किया शानदार प्रदर्शन, आनंद यादव ने बनाया नया राष्ट्रीय रिकार्ड

लखनऊ, अमृत विचार: उत्तर प्रदेश के खिलाड़ियों ने नेशनल बेंच प्रेस चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन करते हुए जूनियर वर्ग की विजेता ट्रॉफी अपने नाम की। गोवा के वास्को स्थित रवींद्र भवन में 14 से 18 अक्टूबर तक आयोजित की गई इस चैंपियनशिप में उत्तर प्रदेश की रोमा सिंह (लखनऊ) स्ट्रांग वूमेन श्रेणी में उपविजेता रही। दूसरी ओर अलीगढ़ के आनंद यादव ने अपने वर्ग में नया राष्ट्रीय रिकार्ड बनाते हुए स्वर्ण पदक जीता। उत्तर प्रदेश पावरलिफ्टिंग एसोसिएशन के सचिव अनुज कुमार तिवारी ने बताया कि चौथे व अंतिम दिन उत्तर प्रदेश ने दो स्वर्ण, तीन रजत व एक कांस्य जीते। यूपी के खिलाड़ियों ने कुल 10 स्वर्ण, 6 रजत और 5 कांस्य सहित 21 पदक अपने नाम किए।

इसके साथ ही जूनियर वर्ग में उत्तर प्रदेश ने 5 स्वर्ण व 1 रजत व 2 कांस्य के साथ विजेता ट्रॉफी जीती। उन्होंने बताया कि चैंपियनशिप में उत्तर प्रदेश के खिलाड़ियों ने तीन नए राष्ट्रीय रिकार्ड भी बनाए। इसी के साथ स्ट्रांग वूमेन में रोमा सिंह 69 अंक के साथ दूसरे स्थान पर रही।

उन्होंने बताया कि चैंपियनशिप के चौथे व अंतिम दिन अलीगढ़ के आनंद यादव ने 83 किग्रा बालक जूनियर इक्विप्ड बेंच प्रेस 217.5 किग्रा भार उठाकर नया राष्ट्रीय रिकार्ड बनाते हुए स्वर्ण पदक जीता। इसके साथ प्रयागराज के अमीर अंसारी ने 83 किग्रा बालक सब जूनियर में 160 किग्रा भार उठाकर स्वर्ण पदक अपने नाम किया।

मिर्जापुर की ज्योति सिंह ने 63 किग्रा महिला सीनियर वर्ग में 100 किग्रा भार उठाकर, बुलंदशहर के हितेश चौधरी ने 83 किग्रा पुरुष सीनियर में 172.5 किग्रा भार उठाकर और गोरखपुर की सेजल गुप्ता ने 63 किग्रा बालिका जूनियर में 72.5 किग्रा भारत उठाकर रजत पदक जीते। अलीगढ़ के मुनीर अहमद बालक जूनियर 74 किग्रा में 160 किग्रा भार उठाकर कांस्य पदक के हकदार बने। उत्तर प्रदेश टीम की इस सफलता पर उत्तर प्रदेश ओलंपिक संघ के महासचिव डॉ. आनन्देश्वर पाण्डेय, उत्तर प्रदेश पावरलिफ्टिंग एसोसिएशन के सचिव अनुज कुमार तिवारी और लखनऊ पावरलिफ्टिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष विनीत बिसारिया ने भी विजेता खिलाड़ियों को जीत की बधाई दी।

यह भी पढ़ेः पत्थरों पर दिखी अनोखी आकृतियां, कलाकारों ने अपनी भावनाओं को पत्थर पर तराशा