अमेठी: प्रार्थना सभा की आड़ में चल रहा था धर्मांतरण का खेल, तीन गिरफ्तार

अमेठी: प्रार्थना सभा की आड़ में चल रहा था धर्मांतरण का खेल, तीन गिरफ्तार

शुकुल बाजार/अमेठी, अमृत विचार। यूपी के अमेठी जिले के शुकुल बाजार थाना क्षेत्र में पूरे जगई पांडे में प्रार्थना सभा की आड़ में कुछ लोगों का धर्मांतरण कराया जा रहा था। जिसकी सूचना ग्रामीणों ने पुलिस को दी। मौके पर पहुंचे थाना अध्यक्ष दयाशंकर मिश्र ने मौके से कुछ धर्मिक पुस्तकें बरामद करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार करल लिया। 

ग्रामीणों ने बताया  कि सभा का आयोजन सूर्यकला पत्नी लालचंद निवासी पूरे जगई पांडे गांव द्वारा कई वर्षों से चल रहा था। गांव के रहने वाले सतीश कुमार ने बताया शनिवार को लगभग 2: 00 बजे मैंने देखा कि प्रहलाद पुत्र दयाराम व श्रीमती पत्नी प्रहलाद व कुछ अन्य महिलाएं के साथ बीमारी ठीक करने की आड़ में उनका धर्म परिवर्तन कर रहे थे। 

0

जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के शुकुल बाजार पूरे जगई पांडे गांव निवासी सूर्य कला पत्नी लाल चन्द के घर के अंदर शनिवार की दोपहर दो बजे तिरपाल बिछाकर करीब 6 से अधिक महिलाएं,  पुरुष बैठे देखे गए। लोगों के पूछने पर बताया कि यहां लोग प्रार्थना सभा व झाड़-फूंक के जरिए कैंसर के इलाज की जानकारी दे रहे हैं। 

जबकि मौके का जायजा लेने गए गांव के निवासी सतीश का कहना है कि यहां पर ईसाई धर्म से जुड़े लोग प्रभु यीशु का गुणगान करा रहे थे। गतिविधि संदिग्ध दिखने पर इसकी सूचना विश्व हिंदू परिषद जिला कार्या अध्यक्ष अवधेश मिश्रा सामाजिक कार्यकर्ता हरकेश तिवारी साथ में रमेश तिवारी ने पुलिस को दी। सूचना पर पहुंचे थाना अध्यक्ष दयाशंकर मिश्र ने तीन लोगों को हिरासत में लिया। 

पता चला कि इस प्रार्थना सभा में शुकुल बाजार थाना क्षेत्र के सूर्य कला पत्नी लालचंद निवासी पूरे जगई पांडे व प्रहलाद पुत्र दयाराम निवासी रतौली हैदरगढ़ बाराबंकी का रहने वाला है। ईसा मसीह की महिमा का बखान व गुणगान करा रहे थे। 
पुलिस ने इनके पास से ईसाई धर्म से जुड़ी बाइबिल पुस्तक भी बरामद की है।

यही बात प्रार्थना सभा में जुटी भीड़ ने भी बयां कर रही है शनिवार को दोपहर 2:00 बजे शिक़ायत के बाद शुकुल बाज़ार पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर जांच कर रही है।  थाना अध्यक्ष दयाशंकर मिश्र का कहना है कि मुकदमा दर्ज कर तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है, गिरफ्तार लोगों से पूछताछ की जा रही है। कुछ संदिग्ध पुस्तकें मिली हैं। जांच पड़ताल जारी है।

यह भी पढ़ें:-झारखंड: संविधान सम्मान सम्मेलन में बोले राहुल गांधी- भाजपा कर रही है संविधान पर हमला

ताजा समाचार

कानपुर शहर के प्रसिद्ध उद्योगपति उदितपत सिंघानिया समेत पांच पर FIR, जानें- क्यों उनके ही पौत्र को खटखटाना पड़ा कोर्ट का दरवाजा
वायनाड उपचुनाव: भाजपा ने प्रियंका गांधी के खिलाफ नाव्या हरिदास को मैदान में उतारा
Karwa Chauth 2024: लखनऊ में सर्राफा बाजार की बल्ले-बल्ले, 12 लाख में बिका सोने का करवा
बहराइच: नगर पंचायत अध्यक्ष पयागपुर की गई कुर्सी, राज्यपाल ने की संस्तुति, जानें वजह
मुरादाबाद: पति से हुआ झगड़ा तो महिला ने मासूम बेटे को पुल से फेंका, बेटी को भी नदी में डुबो कर किया मारने का प्रयास
रामपुर: दुष्कर्म को दोषी को 20 साल की सजा, 1.15 लाख का जुर्माना